‘लिख कर रख लीजिए, आगामी विधान सभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री नहीं रहेंगी’

 ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना ही होगा। पश्चिम बंगाल को कश्मीर की तरह हिंसक और अराजक बनाती हुई ममता बनर्जी पर अब सिर्फ़ तरस आता है।

New Delhi, Jun 15 : मुस्लिम वोट बैंक का लाक्षागृह बना कर पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी अपने लाक्षागृह में धू-धू कर जल रही हैं । उन के पास कोई विदुर भी नहीं है , जो समय रहते इस लाक्षागृह से निकल भागने की तरकीब भी बता देता । अपनी अराजकता की राजनीति के चक्कर में अपनी लंका में आग लगा बैठी ममता बनर्जी की अब सारी कोशिश यही है कि केंद्र सरकार जैसे भी हो उन की सरकार को बर्खास्त करे और वह आगामी विधान सभा चुनाव राष्ट्रपति शासन के खिलाफ खड़ी हो कर सहानुभूति वोट बटोर सकें।

Advertisement

लेकिन भाजपा उन के इस अराजक जाल में फंस कर राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है नहीं । अगर भाजपा ने घबरा कर खुदा न खास्ता राष्ट्रपति शासन लगा दिया पश्चिम बंगाल में तो अब तक की अपनी सारी कमाई गंवा देगी। अभी तो अपने अहंकार में लथपथ ममता बनर्जी ने डाक्टरों से पंगा ले कर अपनी राजनीति को मगरमच्छ के मुंह में डाल दिया है । डाक्टर तो डाक्टर , मरीज जनता भी नाराज हो चुकी है। तमाम सीनियर डाक्टरों ने इस्तीफ़ा दे दिया है । देश भर के डाक्टर सांकेतिक ही सही हड़ताल पर हैं। आंदोलनरत हैं। डाक्टरों के आंदोलन की आग ने ममता बनर्जी के मुस्लिम वोट बैंक के कार्ड को बुरी तरह झुलसा दिया है।

Advertisement

अपनी अराजकता , मुस्लिम वोट बैंक की मृगतृष्णा में धू-धू कर जलती ममता बनर्जी को बचाने के लिए फ़िलहाल कोई एक नहीं खड़ा दीखता। आज तो कोलकाता के बुद्धिजीवियों ने भी ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ जुलूस निकाल कर अपना विरोध जता दिया । अफनाई और घबराई ममता ने आज बांग्ला बोलने का कार्ड भी खेला। बतर्ज वृंदावन में रहना है तो राधे-राधे कहना है , ममता बनर्जी ने आज कहा कि बंगाल में रहना है तो बांग्ला बोलना ही होगा। पश्चिम बंगाल को कश्मीर की तरह हिंसक और अराजक बनाती हुई ममता बनर्जी पर अब सिर्फ़ तरस आता है।

Advertisement

लिख कर रख लीजिए कि आगामी विधान सभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री नहीं रहेंगी। समय की दीवार पर लिखी यह इबारत अब साफ़ पढ़ी जा सकती है। इस बीच राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी को मिलने के लिए बुलाया है , पर वह अभी तक गई नहीं हैं। मिलने जाएंगी भी , नहीं लगता।