विराट के बल्ले से निकले 40 से  ज्यादा रन, तो भारत जीतेगा महामुकाबला, जानिये कौन है सट्टा बाजार में फेवरेट

भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 131 बार मैच हुए हैं, जिसमें से 54 बार भारतीय टीम जीती है, पाक के खिलाफ भारत का सक्सेस रेट 43 फीसदी है।

New Delhi, Jun 16 : भारत-पाक के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह है, मैनचेस्टर में खेले जाने वाले इस मुकाबले को लेकर काफी हाइप किया जा रहा है। बीस साल बाद दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने होगी, इस साल के आंकड़ों पर अगर नजर डाले, तो एक दिलचस्प ट्रेंड निकलकर सामने आता है, दरअसल भारत ने इस साल 17 मुकाबले खेले हैं, तो पाक ने 18 मैच खेले हैं, ट्रेंड ये कहता है कि कप्तान विराट कोहली ने 10 मैचों में 40 से ज्यादा रन बनाये हैं, और भारत को उन 9 मैचों में जीत मिली है।

Advertisement

पाक का बैडलक
पाकिस्तान के साथ भी एक बैड लक जुड़ा हुआ है, कि उनके नंबर वन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के 5 विकेट लेने के बाद भी टीम मैच हार जाती है, पाकिस्तान के टॉप स्कोरर बल्लेबाज इमाम उल हक के रन बनाने पर भी टीम 63 फीसदी मैचों में हार जाती है।

Advertisement

भारत-पाक मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 131 बार मैच हुए हैं, जिसमें से 54 बार भारतीय टीम जीती है, पाक के खिलाफ भारत का सक्सेस रेट 43 फीसदी है, वहीं विश्व के दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबलों में से एक भी बार पाकिस्तान की टीम को जीत नहीं मिली है। इसके साथ ही विश्वकप में भारत ने पाक के खिलाफ 6 बार में 5 बार टॉस भी जीता है और पांचों बार पहले बल्लेबाजी की है।

Advertisement

4 में से एक जीत
आपको बता दें कि पाक की टीम ने इस विश्वकप में 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक जीत उन्हें नसीब हुई है, जबकि दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच बारिश की भेंट चढ गई, पाकिस्तान को वेस्टइंडीज की टीम ने सात विकेट से हराया और ऑस्ट्रेलिया ने 41 रनों से, पाक एक मात्र जीत इंग्लैंड के खिलाफ हासिल कर सकी है, भारत और पाक के मुकाबले में सट्टा बाजार में टीम इंडिया फेवरेट है, भारत का प्रदर्शन इस विश्वकप में शानदार रहा है, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को विराट सेना धूल चटा चुकी है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।