राहुल गांधी का जन्‍म दिन आज, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने खास अंदाज में दी बधाई

राहुल गांधी के 49वें जन्‍मदिन के मौके पर उन्‍हें देशभर से बधाईयां मिल रही हैं । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी उन्‍हें ट्वीट कर बधाई दी साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी खास वीडियो शेयर किया ।

New Delhi, Jun 19 : राहुल गांधी का आज 49वां जन्‍मदिन है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उन्‍हें बेहद खास अंदाज में बधाई दी । लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी । चुनावों में राहुल लगातार बोलते रहे कि जनता बीजेपी से तंग आ चुकी है और नतीजे चौंकाने वाले होंगे लेकिन बीजेपी ने नतीजों से राहुल गांधी को ही चौंका दिया । इतना कि उन्‍होने  चुनाव नतीजों के बीच में आकर ही हार को स्‍वीकार कर लिया । बहरहाल राहुल गांधी के जन्‍मदिन पर पीएम ने उन्‍हें बधाई दी ।

Advertisement

राहुल गांधी को बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देतेहुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की । पीएम ने ट्वीट किया – “श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं । ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए ।” राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री की इस बाधाई के लिए उन्‍हें धन्‍यवाद किया । उन्‍होने लिखा – Thank you for your greetings @narendramodi ji. I appreciate them.

Advertisement

कांग्रेस ने शेयर किया स्‍पेशल वीडियो
वहीं राहुल गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें बधाई दी । अपने अध्‍यक्ष के जन्‍मदिन के मौके पर कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, और राहुल गांधी को हैप्पी बर्थडे कहा है । वीडियो में राहुल गांधी के कुछ यादगार पलों को शामिल किया गया है । ऐसी पांच बातों को हाइलाइट किया गया है, जिससे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए ।

Advertisement

राहुल गांधी को बधाईयां
प्रधानमंत्री ही नहीं राहुल गांधी को देश भर से बधाईयां मिल रही हैं । अन्‍य दलों के राजनेता भी उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं । राहुल गांधी को उनके कार्यालय पहुंचकर कई लोगों ने बधाई दी । फूलों के गुलदस्‍ते भेंट किए । पूर्व प्रधानमात्री मनमोहन सिंह ने भी उन्‍हें लाल गुलाबों का गुलदस्‍ता भेंट कर बधाई दी । राहुल ने मीडिया कर्मियों को भी मिठाई खिलाई ।कई जगहों पर राहुल की दीर्घायु के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हवन आदि के कार्यक्रम भी किए ।

Advertisement