Video : कैबिनेट मंत्री रामदास अठावले का ये भाषण सुना आपने, पीएम मोदी समेत सोनिया – राहुल ने भी लगाए ठहाके

जब आपकी सत्ता थी, तो मैं आपके साथ था लेकिन अब आपकी सत्ता नहीं है । चुनाव से पहले कांग्रेस वाले बोल रहे थे कि इधर आओ, लेकिन मैंने हवा का रुख देखा था कि हवा मोदी के साथ है ।

New Delhi, Jun 19 : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले अकसर ही अपने अनोखे अंदाज से संसद का माहौल बदल देते हैं । अठावले ने बुधवार को भी सदन में कुछ ऐसा ही माहौल बनाया, अपने संबोधन में उन्‍होने राहुल से लेकर सोनिया और नई सरकार को भी लपेट लिया । अठावले के इस अंदाज ने पूरे सदन को ठहाकों से भर दिया । रामदास अठावले का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है ।

Advertisement

अठावले का अनोखा अंदाज
केन्‍द्रीय मंत्री रामदास अठावले को बुधवार को सदन में सबको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया । लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हों या फिर सोनिया गांधी और राहुल गांधी सब हंसकर लोटपोट हो गए । दरअसल सदन में लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी और नए स्पीकर ओम बिड़ला का को बधाई देने के लिए हर पार्टी के नेता सदन में भाषण दे रहे थे । केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के संबोधन ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा । उन्‍होने अपने चिरपरिचित अंदाज में कविता भी सुनाई ।

Advertisement

राहुल गांधी को दी जन्‍मदिन की बधाई
अठावले ने संबोधन शुरू किया और स्‍पीकर महोदय को बधाई दी । अठावले ने इसके बाद जो कुछ कहा वो सबके लिए हंसी का बहाना बन गया । राहुल-सोनिया समेत पीएम मोदी भी हंसकर लोट पोट हो गए । अठावले ने कहा – राहुल जी ने बहुत कोशिश की, लेकिन लोकतंत्र में लोग जो चाहते हैं उनकी सरकार बनती है । जब आपकी सत्ता थी, तो मैं आपके साथ था लेकिन अब आपकी सत्ता नहीं है । चुनाव से पहले कांग्रेस वाले बोल रहे थे कि इधर आओ, लेकिन मैंने हवा का रुख देखा था कि हवा मोदी के साथ है ।

Advertisement

अठावले ने कविता सुनाकर किया स्‍पीकर का स्‍वागत
रामदास अठावले ने संसद में कविता सुनाकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को बधाई दी । केंद्रीय मंत्री बोले कि आप हंसते नहीं हैं, लेकिन मैं आपको हंसाकर रहूंगा । अठावले ने हर बार की तरह आज भी कविता सुनाई –
‘एक देश का नाम है रोम, लोकसभा के अध्यक्ष बन गए बिड़ला ओम
लोकसभा का आपको अच्छी तरह चलाना है काम, वेल में आने वालों का ब्लैक लिस्ट में डालना है नाम
नरेंद्र मोदी और आपका दिल है विशाल, राहुल जी आप रहो खुशहाल
हम सब मिलकर एकता की मशाल, भारत को बनाते हैं और भी विशाल
आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए शान
भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं परफेक्ट हैं मैन’ । आपको बता दें , रामदास अठावले लोकसभा सांसद नहीं हैं, लेकिन मंत्री होने के नाते और अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का प्रमुख होने के नाते उन्होंने यहां पर भाषण दिया ।

https://twitter.com/dhaval241086/status/1141249220768227328

Advertisement