महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर महान गेंदबाज की बड़ी भविष्यवाणी, विश्वकप बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला

महान गेंदबाज से महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि अभी उनमें काफी क्रिकेट बाकी है, उन्हें तब तक खेलना चाहिये।

New Delhi, Jun 20 : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा इन दिनों झारखंड की राजधानी और धोनी के गृहशहर रांची में हैं, वो वहां युवा तेज गेंदबाजों को टिप्स दे रहे हैं। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित शिविर में वो नये और उभरते हुए तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी के गुर सिखा रहे हैं। मैक्ग्रा ने रांची में पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में खुलकर बात की।

Advertisement

जब तक मन करे खेलें
इंटरनेशनल क्रिकेट में 900 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले महान गेंदबाज से महेन्द्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि अभी उनमें काफी क्रिकेट बाकी है, उन्हें तब तक खेलना चाहिये, तब तक उनका मन करें, मुझे नहीं लगता कि इस आईसीसी विश्वकप के बाद उन्हें क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना चाहिये।

Advertisement

सीमित ओवर में शानदार खेल
युवा गेंदबाजों को तैयार कर रहे कंगारु दिग्गज ने धोनी के संन्यास पर कहा कि उन्होने सीमित ओवर में अच्छा खेल दिखाया है, इसलिये उन्हें अपना खेल जारी रखना चाहिये। आपको बता दें कि महेन्द्र सिंह धोनी रविवार को पाक के खिलाफ मैच में उतरते ही भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा वनडे मैच (341 मैच) खेलने वाले खिलाड़ी हो गये हैं, उनसे ज्यादा मैच सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने खेले हैं।

Advertisement

बल्लेबाजी को लेकर आलोचना
37 वर्षीय धोनी की बल्लेबाजी को लेकर कई बार आलोचना हो चुकी है, बीच-बीच में उनके संन्यास की भी चर्चाएं होती रहती है, धोनी इस बार विश्वकप में टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं, लेकिन एक्सपर्ट के मुताबिक धोनी की मौजूदगी ड्रेसिंग रुम और मैदान का माहौल बदल देती है, इसलिये फिलहाल उन्हें टीम में रहना चाहिये।