लालू परिवार के लिये नई मुसीबत, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति, पढिये पूरी खबर

पटना हवाई अड्डे के पास लालू परिवार के करोड़ों की संपत्ति है, इसकी बिल्डिंग में फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चल रही है।

New Delhi, Jun 22 : लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, अब आयकर विभाग ने परिवार पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है, सूत्रों का दावा है कि जल्द ही लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी, इस कार्रवाई में करोड़ों की संपत्ति जब्त हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के लिये आयकर विभाग की टीम ने भी अंतिम मुहर लगा दी है और जल्द ही एक्शन लिया जाएगा।

Advertisement

कहां है प्रॉपर्टी
बताया जा रहा है कि पटना हवाई अड्डे के पास लालू परिवार के करोड़ों की संपत्ति है, इसकी बिल्डिंग में फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चल रही है, आयकर विभाग के निशाने पर ये संपत्ति है, वैसे तो ये संपत्ति लालू परिवार का बताया जा रहा है, आयकर विभाग इससे जुड़ी चीजों को खोदने में लगी हुई है।

Advertisement

लालू के बेटे-बेटी कंपनी के डायरेक्टर
आपको बता दें कि इस कंपनी में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रतप यादव, तेजस्वी यादव और बेटी रागिनी और चंदा लालू बतौर डायरेक्टर कार्यरत थे, इनके डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत रहने की अवधि साल 2014 से 2017 तक थी। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Advertisement

बैंक खाते भी किये जाएंगे जब्त
आपको बता दें कि आयकर विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने शुक्रवार को लालू परिवार से जुडी इस बेनामी संपत्ति और आवामी बैंक के खातों की जब्ती पर अपनी मुहर लगा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटबंदी के दौरान मजदूरों के नाम पर आवामी बैंक ने दर्जनों खाते खोलकर लाखों रुपये जमा कराये थे, जिसे आयकर विभाग की टीम ने सीज करने का निर्णय लिया है।