स्‍मृति ईरानी की बेटी का मजाक बनाना पड़ा महंगा, केन्‍द्रीय मंत्री ने इंस्‍टाग्राम पर उड़ा दीं धज्जियां

स्‍मृति ईरानी सुर्खियों में हैं, सोशल मीडिया पर बेटी का मजाक बनाने वाले एक शख्‍स को उन्‍होने इस तरह सबक सिखाया कि अब वो ऐसी हरकत करने से पहले सौ बार सोचेगा ।  

New Delhi, Jun 22 : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक दिन पहले ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  एक बेहद तल्ख पोस्ट की है, साथ में एक तस्‍वीर है जो उनकी बेटी की है । दरअसल मामला स्‍मृति की बेटी से ही जुड़ा है । स्‍मृति ने बताया कि किस तरह एक शख्‍स ने उनकी बेटी की तस्‍वीर पर लुक्‍स को लेकर कमेंट किए, दूसरों से भी उसका मजाक बनाने को कहा । स्‍मृति की बेटी ने उनके अकाउंट से पोस्‍ट इस तस्‍वीर को डिलीट करने को कहा । उन्‍होने वैसा कर तो दिया, लेकिन ये उन्‍हें सही नहीं लगा । स्‍मृति ने इसके बाद जो किया, वो काबिल-ए-तारीफ है ।

Advertisement

स्‍मृति ईरानी ने दिया करारा जवाब
मोदी सरकार पार्ट 2 में एक बार फिर से कैबिनेट मंत्री का पदभार संभाल रहीं स्‍मृति ईरानी ने अपनी    बेटी को लेकर एक पोस्‍ट किया है । दरअसल ये पोस्‍ट बेटी को स्कूल में अपमानित करने वाले लड़के को जवाब है, जिसने उसकी इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट सेल्‍फी को लेकर उसे परेशान किया । स्मृति ने कहा कि उनकी बेटी हिम्मती है और वह मुकाबला करेगी । स्‍मृति इस बात से खासी नाराज दिखीं कि युवक ने ना सिर्फ बेटी का मजाक उड़ाया बल्कि उसके आत्‍मविश्‍वास को भी चोट पहुंचाई ।

Advertisement

स्‍मृति की करारी पोस्‍ट
स्‍मृति ईरानी ने बेटे को तंग करने वाले युवक का जिक्र करते हुए लिखा है –  ‘‘मैंने कल अपनी बेटी की एक सेल्‍फी डिलीट कर दी क्‍योंकि ए झा नाम का एक मूर्ख लड़का क्‍लास में उसके लुक को लेकर उसका मजाक उड़ा रहा था और अपने दोस्तों से भी कह रहा था कि वे भी उसकी मां के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में उसके लुक को लेकर उसे अपमानित करें । स्‍मृति ने आगे लिखा कि मेरी बेटी ने उनसे पोस्ट डिलीट करने के लिए कहा, जो उन्होंने कर भी दिया ।

Advertisement

पोस्‍ट डिलीट करना सही नहीं था : स्‍मृति
हालांकि स्‍मृति ने आगे जो लिखा वो सराहनीय है, उन्होंने लिखा –  मैंने उसकी बात मान ली क्योंकिमैं उसके आंसू नहीं देख सकती।  हालांकि, उन्‍होने माना कि पोस्ट डिलीट करना कोइ र्समाधान नहीं था । उनके इस कदम से गलत व्यक्ति को ‘ताकत’ मिली । स्‍मृति ने इसके बाद अपनी बेटी की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि वह मुकाबला करेगी । स्मृति ईरानी ने आगे लिखा – ‘‘मेरी बेटी एक अच्छी खिलाड़ी है, वह लिम्‍का बुक्स की एक रिकार्डधारी, कराटे में ब्‍लैक बेल्‍ट है और उसे विश्‍व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्‍य पदक मिल चुके हैं । वह बहुत ही प्‍यारी बेटी है और हां बहुत सुंदर भी है।तुम जितना भी परेशान करो, वह मुकाबला करेगी । वह जोइश ईरानी है और मुझे उसकी मां होने पर गर्व है ।’’