प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है ऋषभ पंत को मौका, इस स्थान पर करेंगे बल्लेबाजी, ये है खास वजह

यदि अफगानिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है, तो उन्हें मिडिल ऑर्डर में नंबर चार से लेकर नंबर 6 तक उतारा जा सकता है।

New Delhi, Jun 22 : विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का भिड़ंत आज अफगानिस्तान से होगा, आपको बता दें कि भारतीय टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय है, और अफगानी टीम के खिलाफ भी उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। टीम इंडिया में अभी कुछ बदलाव भी हुए हैं, ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पास आज अच्छा मौका है कि वो आने वाले मैचों के लिये अपनी टीम संतुलित कर लें।

Advertisement

शिखर धवन बाहर
सलामी बल्ले शिखर धवन चोटिल होने की वजह से विश्वकप से बाहर हो चुके हैं, उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया है, हालांकि सवाल ये उठ रहा है कि पंत टीम में कहां फिट बैठते हैं, क्योंकि धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं।

Advertisement

मध्यक्रम में मौका
यदि अफगानिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है, तो उन्हें मिडिल ऑर्डर में नंबर चार से लेकर नंबर 6 तक उतारा जा सकता है। धोनी के टीम में होने की वजह से पंत को बतौर बल्लेबाज ही खेलना होगा, उन्हें विजय शंकर या फिर केदार जाधव के पर तरजीह दी जा सकती है।

Advertisement

बायें हाथ के बल्लेबाज
ऋषभ पंत को सबसे बड़ा फायदा ये हो सकता है, कि वो बायें हाथ के बल्लेबाज हैं, धवन के टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड में खेल रही टीम इंडिया में कोई भी बल्लेबाज बायें हाथ का नहीं था, जिस तरह शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में जंपा के साथ किया, वैसे ही पंत भी मिडिल ओवर्स में कलाई के स्पिनर की क्लास लगा सकते हैं, इतना ही नहीं पंत बड़े हिट्स लगाने में माहिर माने जाते हैं, हालांकि उन्होने अभी तक सिर्फ 5 वनडे मैच ही खेले हैं।