अंपायर से भिड़े कप्तान विराट कोहली, इस फैसले से हो गये थे गुस्सा, जमकर हुई बहस

अंपायर का फैसला देख टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आपा खो बैठे, वो तुरंत अंपायर अलीम डार के पास पहुंचे और बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिये जाने की वजह पूछी।

New Delhi, Jun 23 : आईसीसी विश्वकप 2019 में टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले के दौरान अंपायर के एक फैसले पर हंगामा हो गया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी खफा दिखे, उन्होने काफी देर तक अंपायर से बहस की, ये घटना अफगानिस्तान की पारी के तीसरे ओवर में हुई, शमी की गेंद पर हजरतुल्ला जजाई के खिलाफ एलबीडब्लयू की जोरदार अपील हुई, लेकिन अंपायर अलीम डार ने नॉट आउट करार दिया, जिसके बाद विराट कोहली ने शमी और धोनी से सलाह मशविरा के बाद डीआरएस लिया।

Advertisement

रिव्यू का मौका भी गंवाया
रिव्यू में दिखा, कि गेंद बिना बल्ले से लगे सीधे बल्लेबाज के पैड्स पर लगी थी, इसके बाद जब गेंद कहां पिच हुई, ये देखा गया, तो सामने आया कि गेंद स्टंप्स की लाइन को छू रही थी, और जरा सा बाहर थी, इस पर तीसरे अंपायर ने अफगानी बल्लेबाज जजाई को नॉट आउट करार दिया, इसके साथ ही टीम इंडिया ने रिव्यू का मौका भी गंवा दिया।

Advertisement

विराट अंपायर से भिड़ गये
अंपायर का फैसला देख टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आपा खो बैठे, वो तुरंत अंपायर अलीम डार के पास पहुंचे और बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिये जाने की वजह पूछी, वो अंपायर के तर्को से सहमत नहीं थे, वो उन्हें समझाते हुए दिखे, कि गेंद स्टंप्स की लाइन को छू रही थी। साथ ही गेंद को जरा सा बाहर रहने का इशारा करते भी नजर आये, हालांकि उनकी आवाज को रिकॉर्ड नहीं हुई, लेकिव विराट गुस्से में बड़बड़ाते हुए दिखे।

Advertisement

आखिर क्या हुआ था
अफगानिस्तान की पारी का तीसरा ओवर मोहम्मद शमी ने मेडन फेंका, इस ओवर की चौथी गेंद पर विवाद हुआ, शमी ने हजरतुल्लाह जजाई के खिलाफ एलबीडब्लयू की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया, कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया, रिप्ले में साफ दिखा, कि गेंद लेग स्टंप के थोड़ी सी बाहर पिच हुई थी, जिसकी वजह से बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया गया, विराट कोहली अंपायर के इस फैसले से नाखुश थे।