धोनी बनें सुपरमैन तो आईसीसी ने वीडियो पोस्ट कर पूछा किसकी ड्राइव  बेहतर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे रंग में नजर आये, पहले तो बल्लेबाजी करते हुए उन्होने 61 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, फिर विकेट के पीछे चीते जैसी फुर्ति दिखाई।

New Delhi, Jun 28 : अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर आने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे रंग में नजर आये, पहले तो बल्लेबाजी करते हुए उन्होने 61 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, फिर विकेट के पीछे चीते जैसी फुर्ति दिखाई, जिसे देखकर ये कहा जा सकता है, कि जो लोग माही को चुका हुआ मान रहे हैं, वो बड़ी गलती कर रहे हैं, इस मैच में धोनी ने अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है।

Advertisement

विकेट के पीछे शानदार धोनी
269 रनों की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास नहीं कर सकी, कैरेबियाई टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा रही थी, 26 ओवर की समाप्ति के बाद 5 विकेट पर 107 रन हो चुके थे, तभी कप्तान विराट कोहली ने तेज जसप्रीत बुमराह को थमाई, बुमराह की दूसरी गेंद पर ब्रेथवेट ने बल्ले का मुंह खोलने की कोशिश की, गेंद बल्ले का हल्ला सा किनारा लेकर विकेटकीपर के बगल से निकल रही थी, लेकिन तभी माही ने छलांग लगाकर गेंद को पकड़ लिया और इसके साथ ही वेस्टइंडीज की जीत की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई।

Advertisement

सरफराज ने भी पकड़ा था ऐसा कैच
अब बात करते हैं, पाक और न्यूजीलैंड मैच की, पहले बल्लेबाजी के लिये आई न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, 24 रनों पर दो विकेट गंवाने के बाद टीम एक अच्छे पार्टनरशिप की तलाश कर रही थी, तभी 9वें ओवर में शाहीन आफरीदी की गेंद पर रॉस टेलर अपना बल्ला अड़ा बैठे, गेंद विकेटकीपर सरफराज अहमद के पास पहुंची, जहां उन्होने ड्राइव लगाकर कैच लपका । आईसीसी ने धोनी और सरफराज का वीडियो पोस्ट कर पूछा है कि दोनों में से बेहतर कौन है।

Advertisement

सेमीफाइनल की दौड़
अगर सेमीफाइनल की रेस की बात करें, तो तीन टीमों का तो सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है, भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम पक्की लग रही है, चौथी टीम पर संशय है, फिलहाल इंग्लैंड , बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका रेस में है। अब देखना है कि चौथी टीम कौन बन पाता है।

Advertisement