भारत बनाम इंग्लैंड- मैच में बारिश बन सकता है विलेन या नहीं, पढिये क्या है मौसम विभाग का अनुमान

अगर आज के मुकाबले में बारिश विलेन बनती है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलता और भारत के 7 मैचों में 12 अंक हो जाते, जिससे वो नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लेता।

New Delhi, Jun 30 : इस विश्वकप में बारिश ने कम मैचों में खलल डाला है, ज्यादातर टीमों का कोई ना कोई मुकाबला बारिश की भेंट चढ चुका है, टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के मुकाबले में भी बारिश विलेन बनी थी, जिसके बाद इस मुकाबले में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था, फिलहाल दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है, एक जीत और सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा।

Advertisement

आज इंग्लैंड से भिड़ंत
रविवार को बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा, अंग्रेजों को इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिये ये मुकाबला जीतना होगा, तो टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, यानी दोनों ही टीमों के लिये ये मुकाबला अहम है, लेकिन फैंस को डर है कि इन दोनों टीमों के बीच कहीं बारिश विलेन ना बन जाए।

Advertisement

आसमान में छाये रहेंगे बादल
ब्रिटिश मैट के मुताबिक रविवार को मौसम सुहाना रहेगा, बाद की तुलना में आसमान में बादल छाये रहेंगे, हालांकि इसके बावजूद धूप खिली हुई रहेगी, तापमान 22 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है, बारिश की संभावना 10 फीसदी से भी कम मानी जा रही है। मौसम दोनों टीमों के लिये बेहतरीन है।

Advertisement

अगर बारिश हुई तो
अगर आज के मुकाबले में बारिश विलेन बनती है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलता और भारत के 7 मैचों में 12 अंक हो जाते, जिससे वो नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लेता, वहीं 8 मैचों में इंग्लैंड के नौ अंक हो जाते, जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी संभावना काफी हद तक कम हो जाती।

बारिश से धुले मैच
आपको बता दें कि इस विश्वकप में बारिश की वजह से तीन मैच धुल चुके हैं, भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ गया था, इसके साथ ही भारत-पाक मुकाबला भी बारिश से प्रभावित था, विश्वकप में इस बार सबसे ज्यादा मुकाबले बारिश की वजह से प्रभावित हुआ है।