कैप्टन कोहली ने बताया क्‍यों इंग्‍लैंड से हारी टीम इंडिया, धोनी की बल्‍लेबाजी पर भी कमेंट

इंग्‍लैंड के आठ मैचों में 5 जीत से 10 अंक हो गए हैं, और टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं टीम इंडिया 7 मैचों में 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है ।

New Delhi, Jul 01 : रविवार को हुए वर्ल्‍ड कप मुकाबले में इंग्‍लैंड ने अब तक की अजेय भारतीय क्रिकेट टीम को हरा दिया । इंग्लैंड ने टॉस जीतते हुए पहले बल्‍लेबाजी की और 337 रन बनाते हुए भारतीयस टीम को 338 रन का लक्ष्‍य दिया । लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया रोहित शर्मा की शतकीय पारी के बावजूद 5 विकेट पर 306 रन ही बना सकी । टीम को पहली बार हार का सामना करना पड़ा । रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। हार्दिक पंड्या ने 45 जबकि धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए।

Advertisement

मैच के बाद बोले विराट
वहीं मैच हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि – सभी टीमें एक दो मैच हारी हैं, कोई भी हारनानहीं चाहता है लेकिन हमें स्वीकार करना चाहिए कि इंग्लैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया। फिर भी हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। टॉस महत्वपूर्ण था लेकिन उससे उतना फर्क नहीं पड़ा, बल्लेबाजी के मामले में हम बेहतर नहीं कर पाए जबकि विकेट पाटा था। हम थोड़ी ताकत लगाते तो लक्ष्य को पा सकते थे लेकिन इंग्लैंड की टीम ने अच्छी गेंदबाजी की।

Advertisement

धोनी की बैटिंग पर विराट का बयान
वहीं टीम के पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी के प्रदर्शन को लेकर विराट ने बयान दिया । उनसे जब धोनी की बैटिंग को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्‍होने कहा कि – ‘ धोनी ने गेंद को बाउंड्री के पार भेजने की पूरी कोशिश की लेकिन ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए। विराट ने कहा कि खेल के दौरान जो भी कमियां रही हैं उन्‍हें लेकर अगले गेम में सुधार किया जाएगा।

Advertisement

इंग्लैंड ने रोका भारत का विजयी रथ
इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड के आठ मैचों में 5 जीत से 10 अंक हो गए हैं, और टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं भारत 7 मैचों में 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है । रविवार को खेले गए मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही । तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने पहले तीन ओवर मेडन डाले और के एल राहुल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया । राहुल खाता भी नहीं खोल पाए थे ।इतना ही नहीं भारतीय टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 28 रन ही बना सकी जो टूर्नामेंट में किसी टीम का पहले 10 ओवर में न्यूनतम स्कोर है।