बड़े बदलाव के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, ये बदलाव माने जा रहे हैं तय

टीम प्रबंधन अपने अनुभवी खिलाड़ियों का बचाव कर रही है, लेकिन जो संभावना जताई जा रही है, उसके मुताबिक केदार जाधव पर गाज गिरना तय है।

New Delhi, Jul 02 : टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर विश्वकप में चिंता का विषय बना हुआ है, हालांकि मंगलवार को बर्मिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी, बताया जा रहा है कि इस मुकाबले में विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं, तो बांग्लादेश भी सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिये हर हाल में इस मुकाबले को जीतना चाहेगी, अब देखना है कि मैदान पर किसका जोर चलता है।

Advertisement

जाधव की जगह जडेजा
महेन्द्र सिंह धोनी का फिनिशर के रुप में खराब प्रदर्शन और मिडिल ऑर्डर का फेल होना कप्तान विराट कोहली के लिये सबसे बड़ी चिंता का विषय है। इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 39 रन ही बना सकी, जबकि धोनी और केदार जाधव क्रीज पर थे, बड़े शॉट लगाने की उनकी नाकामी सुर्खियां बनी। ऐसे में माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ जाधव की जगह जडेजा को मौका दिया जा सकता है।

Advertisement

जडेजा को तरजीह क्यों
टीम प्रबंधन अपने अनुभवी खिलाड़ियों का बचाव कर रही है, लेकिन जो संभावना जताई जा रही है, उसके मुताबिक केदार जाधव पर गाज गिरना तय है, जाधव की तुलना में जडेजा 6ठें या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छे शॉट जमा सकते हैं, उनके बायें हाथ की स्पिन गेंदबाजी उपयोगी साबित हो सकती है, साथ ही फिल्डिंग में तो उनका कोई जवाब नहीं है।

Advertisement

छोटे मैदान पर चहल का पत्ता साफ
बर्मिघम में एक तरफ की बाउंड्री सिर्फ 59 मीटर है, विराट कोहली ने इस पर आपत्ति भी जाहिर की थी, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इसका भरपूर फायदा उठाया था, माना जा रहा है, कि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चहल को बाहर बिठाया जा सकता है, उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया जा सकता है। चहल इंग्लैंड के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए थे, उन्होने 10 ओवर में 88 रन लुटा दिये थे और कोई विकेट भी नहीं मिला था।