श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में इस मैचविनर को आराम दे सकते हैं विराट कोहली, ये है खास वजह

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को जीत कर टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है, लेकिन शर्त ये है कि दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा।

New Delhi, Jul 05 : विश्वकप में अब हर क्रिकेट प्रेमी सेमीफाइनल मुकाबलों का इंतजार कर रहा है, टीम इंडिया पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी, इस मुकाबले के परिणाम से वैसे तो कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा, इसलिये विराट कोहली अपने कुछ नये खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।

Advertisement

बुमराह को आराम
गेंदबाजी के मोर्चे पर जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के मुख्य हथियार हैं, वो मैच दर मैच विकेटों की झड़ी लगा रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उन्हें आराम दे दें, बुमराह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था, उसके बाद से वो लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में विराट उन्हें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले से पहले बुमराह को आराम देना चाहेंगे।

Advertisement

बुमराह नहीं चाहते आराम
बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद जब जसप्रीत बुमराह से पूछा गया कि क्या वो अगले मुकाबले में आराम करना चाहेंगे, तो इस पर उन्होने साफ-साफ मना कर दिया। उन्होने कहा था कि ये मेरा पहला विश्वकप है, ऐसे में मैं ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहूंगा, आप जितना मैच खेलते हैं, उतना ही ज्यादा एंन्जॉय करेंगे।

Advertisement

विश्वकप में बुमराह का तहलका
विश्वकप में गेंदबाजी के मोर्चे पर इन दिनों जसप्रीत बुमराह की धूम है, कप्तान विराट जब भी मुश्किल में घिरते हैं, तो उन्हें बुमराह की याद आती है, बुमराह ऑन डिमांड बाउंसर डालने में माहिर माने जाते हैं, इसके साथ ही उन्होने अफगानिस्तान के खिलाफ 19 यॉर्कर बॉल डाली थी, इस विश्वकप में अब तक 7 मैचों में वो 14 विकेट ले चुके हैं, साथ ही उनकी इकॉनमी भी कमाल की है। उन्होने करीब 4.50 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है।

श्रीलंका के खिलाफ मैच की अहमियत
श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को जीत कर टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच सकती है, लेकिन शर्त ये है कि दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा, अगर भारतीय टीम शीर्ष पर पहुंचती है, तो सेमीफाइनल के मुकाबले में उनकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी।