क्या फिक्स है आईसीसी विश्वकप, क्रिकेटर ने लगाया सनसनीखेज आरोप

इससे पहले राशिद लतीफ ने भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर भी सवाल खड़े किये थे, तब उन्होने कहा था कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल में नहीं देखना चाहता है।

New Delhi, Jul 05 : बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, इस जीत के साथ ही एक ओर जहां सेमीफाइनल की चारों टीमों का नाम करीब-करीब तय हो गया, वहीं पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिर गया, दूसरों की जीत-हार पर नजर लगाये बैठे पाकिस्तानी फैंस को इंग्लैंड की जीत से तगड़ा झटका लगा, यही वजह है कि पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने दूसरी टीमों पर फिक्सिंग का आरोप लगाना शुरु कर दिया है।

Advertisement

रशीद लतीफ का आरोप
अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने बड़ा आरोप लगाया है, उन्होने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला पूरी तरह से फिक्स था, राशिद लतीफ ने ये भी दावा किया कि दोनों टीमों के खेल को देखकर साफ लग रहा था कि उनकी पूरी कोशिश की है कि किसी तरह पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने से रोका जाए।

Advertisement

फिक्स था मैच
पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बात करते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि जब न्यूजीलैंड के 4 विकेट सस्ते में गिर गये, तो इयोन मॉर्गन ने आदिल रशीद और जो रुट से गेंदबाजी कराई, ताकि हार का अंतर कम किया जा सके, इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी की, ताकि 370 या उससे ज्यादा का स्कोर ना बन जाए।

Advertisement

भारत-इंग्लैंड मुकाबले पर भी सवाल
आपको बता दें कि इससे पहले राशिद लतीफ ने भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर भी सवाल खड़े किये थे, तब उन्होने कहा था कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल में नहीं देखना चाहता है, इसलिये भारत ने लक्ष्य हासिल करने के लिये ज्यादा कोशिश नहीं की, लतीफ ने कहा कोई इस पर क्या कह सकता है, सबने मैच देखा, हमने जो मैच देखा, उसके आधार पर कह रहे हैं, कि भारत ने अपनी क्षमता के अनुसार क्रिकेट नहीं खेली। आखिरी के 10 ओवर में तो रन बनाने की कोशिश ही नहीं की, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाजी के समय आखिरी दस ओवर में काफी रन दे दिये थे।