धोनी ने क्‍यों कहा – ‘कुछ लोग चाहते हैं कि मैं कल के मैच से पहले ही संन्‍यास ले लूं’

आपको बता दें भारतीय टीम आज यानी  06 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी, जिसमें जीत-हार से टीम की स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा ।

New Delhi, Jul 06 : विश्‍व कप लीग के आखिरी मुकाबले से महज़ चंद घंटे पहले महेन्‍द्र सिंह धोनी का गुस्‍सा सामने आया है । एबीपी न्यूज़ की एक खबर के अनुसार धोनी ने उनके रिपोर्टर से बातचीत में कहा है कि कुछ लोग चाहते हैं कि वो तो कल के मैच से पहले ही संन्यास ले लें । आठ में से 6 मुकाबले जीत कर विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी एमएस धोनी ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है ।

Advertisement

धोनी ने जताई नाराजगी
लीग के आखिरी मुकाबले से कुछ ही देर पहले आए इस बयान ने हलचल बढ़ा दी है । धोनी ने कहाकि कुछ लोग चाहते हैं कि मैं कल, यानी शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ही संन्‍यास ले लूं । आपको बता दें भारतीय टीम आज यानी  06 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी, जिसमें जीत-हार से टीम की स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा । टीम पहले से ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी है ।

Advertisement

क्‍या नाराज हैं धोनी ?
लेकिन मैच से पहले ही धोनी के ऐसे बयान ने हलचल बढ़ा दी । धोनी ने कहा कि – ”मुझे अभी नहीं पता कि मैं कब संन्यास का ऐलान करूंगा लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि कल के मैच से पहले ही संन्यास ले लूं ।” हालांकि चैनल के पत्रकार द्वारा ये साफ कर दिया गया कि धोनी का इशारा टीम मैनेजमेंट की ओर नहीं था, कप्‍तान कोहली ओर टीम के कोच धोनी की जमकर तारीफ और समर्थन कर रहे हैं ।

Advertisement

अफवाह हैं धोनी के संन्‍यास की खबरें
दरअसल भारतीय क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाडि़यों में से एक महेन्‍द्र सिंह धोनी विश्‍वकप में अपनी बल्‍लेबाजी के कारण आलोचना का शिकार होते रहे । ऐसे में उनके संन्‍यास की खबरें, सच मानी जा रही थी । विश्‍व कप से पहले ही पीटीआई की ओर से भी कहा गया था कि विश्वकप में भारतीय टीम का आखिरी मुकाबला धोनी के वनडे करियर का भी आखिरी मैच होगा । पीटीआई की ओर से कहा गया था कि – ”अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है और 14 जुलाई को इसे जीत भी जाता है तो फिर ये भारतीय टीम के दिग्गज की विदाई के लिए एकदम सही समय होगा।” हालांकि इसके बाद ये भी कहा गया कि धोनी के संन्यास को लेकर कयास नहीं लगाए जा सकते । हालांकि अब धोनी का ये नाराजगी भरा बयान साफ कह रहा है कि वो संन्‍यास के मूड में नहीं हैं । महेन्‍द्र सिंह धोनी टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं ।