शोएब मलिक के संन्‍यास पर वसीम अकरम ने कह दी बड़ी बात, बोले-डिजर्व तो नहीं करते लेकिन

शोएब के लिए यह विश्वकप बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा । वह लगातार खराब फ़ॉर्म से जूझते रहे । उन्हें केवल तीन मैच में मौका मिला. इस तरह से तीन मैच की तीन पारियों में उन्होंने 8, 0, और 0 रन का स्कोर किया ।

New Delhi, Jul 06 : पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने लास्‍ट ईयर ही अपने संन्‍यास की घोषणा कर दी थी, उन्‍होने कहा था कि विश्‍वकप में पाकिस्‍तान का खेला हुआ आखिरी मैच उनके वन डे करियर का आखिरी मैच होगा । बांग्‍लादेश से हारकर शुक्रवार को पाक टीम सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गया और शोएब मलिक का संन्‍यास का ऐलान भी इस मैच के बाद हो गया । उनके 20 साल के वनडे करियर का शुक्रवार को अंत हो गया । हालांकि वो आगे क्रिकेट का सफर जारी रखेंगे क्‍योंकि यही उनका पहला प्‍यार है । बहरहाल शोएब के संन्‍यास पर दिग्‍गज क्रिकेटर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं ।

Advertisement

वसीम अकरम ने फेयरवेल पर कहा
संन्‍यास लेने वाला हर खिलाड़ी एक देश की ओर से एक फेयरवेल तो डिजर्व करता है है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मलिक फेयरवेल डिजर्व नहीं करते । अकरम ने कहा कि – पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शोएब के लिए फेयरमैच कराने के लिए जरूरत नहीं है । शोएब के लिए यह विश्वकप बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा । वह लगातार खराब फ़ॉर्म से जूझते रहे । उन्हें केवल तीन मैच में मौका मिला. इस तरह से तीन मैच की तीन पारियों में उन्होंने 8, 0, और 0 रन का स्कोर किया । इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए कहा कि फेयरवेल मैच क्रिकेट क्लब में हो सकता है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं ।

Advertisement

विश्‍वकप 2019 का सफर अच्‍छा नहीं रहा : अकसर
अकरम ने पाकिस्तान के पत्रकारों की ओर से लिए जा रहे इंटरव्यू में कहा –  “निश्चित रूप से, उन्होंने विश्वकप मे बाद संन्यास लेने की घोषणा की है । दुर्भाग्य से, विश्वकप का सफर अच्छी स्थिति में खत्म नहीं हुआ । मुझे लगता है कि वह अपने करियर की समाप्ति टीम के बेहतर प्रदर्शन के साथ करना डिजर्व करते थे क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट को उन्होंने बहुत कुछ दिया है ।”

Advertisement

अच्‍छा विदाई संदेश देना जरूरी
अकरम ने आगे कहा – “शोएब ने विश्वकप में कई मैच नहीं खेले । वह दो बार शून्य पर आउट हो गए लेकिन यह तो किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है । हमें उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखना चाहिए क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई मैच जिताए हैं । वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें अच्छे विदाई संदेश देते हैं ।मुझे पता है कि उन्होंने इस विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए उन्होंने कई वर्ष बेहतर प्रदर्शन किया है।”