Live डिबेट में एजाज खान और एंकर रूबिका लियाकत के बीच घमासान, एक दूसरे को कहते रहे You Keep Quite

एजाज ने इसके बाद अपने यहां काम करने वाले एक हिंदू शख्‍स को लाइव बुलाया और ये बताना चाहा कि वो हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं है लेकिन जो उनके धर्म के लोगों के साथ हो रहा है वो ठीक नहीं है और वो इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे ।

New Delhi, Jul 10 : देश में मुस्लिम समुदाय को लेकर आ रही कई खबरें डर का भाव पैदा करती हैं, समुदाय विशेष के लोगों के साथ हाल ही में हुई कुछ घटनाओं ने एक बार फिर तनाव पैदा कर दिया । बुद्धिजीवी वर्ग एक बार फिर अपने-अपने तरह से इस मामले में अपनी राय पेश कर रहा है । बहरहाल, मामला है या इसे बेवजह तूल दी जा रही है ये कह पाना मुश्किल है लेकिन हां इस मामले के बाद टीवी पर गरमागरम बहस जरूर देखने को मिल रही है । गोदी मीडिया के आरोप के बावजूद मीडिया ऐसे मामलों में नफरत की रोटियां सेंकने वालों की अच्‍छी खबर लेते हुए नजर आते हैं ।

Advertisement

लाइव शो में घमासान
ऐसे ही एक लाइव शो में एबीपी न्‍यूज की एंकर रूबिका लियाकत और एक्‍टर एजाज खान में भिंडतहो गई । मामला तबरेज नाम के शख्‍स की मॉब लिंचिंग से होता हुआ पिछले ऐसे सारे मामलों को छू गया । एजाज जहां समाज में मुस्लिमों को लेकर बढ़ रहे ऐसे मामलों की पैरवी करते नजर आए तो रूबिका उन्‍हें उसकी धम्र के होने के कारण नसीहतें देती नजर आईं ।

Advertisement

एजाज और रूबिका में तूत-मैंमैं
एजाज खान और रूबिका लियाकत में कुरान को लेकर भी लंबी बहस हुई । रूबिका जहां एजाज पर नफरत की रोटियों सेंकने का आरोप लगाती रहीं तो वहीं एजाज ने रूबिका को उनके धर्म की नसीहतें देनी शुरू कर दीं । रूबिका ने भी इस पर एजाज को जबरदस्‍त पलटवार किया । खान रूबिका के मुंह से कुरान की आयतें सुन चुप हो गए । एजाज ने इसके बाद अपने यहां काम करने वाले एक हिंदू शख्‍स को लाइव बुलाया और ये बताना चाहा कि वो हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं है लेकिन जो उनके धर्म के लोगों के साथ हो रहा है वो ठीक नहीं है और वो इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
9 जुलाई को अपलोड हुए इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं । ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है । हालांकि वीडियो पर आ रहे कमेंट एजाज खान के पक्ष में हैं, वहीं लोग रूबिका लियाकत के लिए अपशब्‍दों की झड़ी लगा रहे हैं । बहरहाल ये बहस भी बेनतीजा ही रही, टीवी पर हो रही इन बहस का क्‍या वाकई कोई नतीजा निकलता भी है । जरूरी है कि इन बातों को समझकर लोग अपनी समझ का इस्‍तेमाल करें । और किसी बहकावे में ना आकर समाज में शांति बनाए रखें  ।

https://www.youtube.com/watch?v=AbE-7OZMJbE