एक हफ्ते से यहां तपस्‍या में लीन हैं नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब में सियासी झटका झेल रहे नवजोत सिंह सिद्धू एक हफ्ते से लापता हैं, दरअसल सिद्धू इन दिनों भक्ति में लीन हैं । मां वैष्‍णो देवी के दरबार से कुछ …

New Delhi, Jul 10 : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की खटास जगजाहिर है, अपना विभाग बदले जाने से नाराज सिद्धू इन दिनों राज्‍य से ही गायब हो गए हैं । एक हफ्ते से उनका कोई अता-पता नहीं है । अब खबर आई है कि सिद्धू मानसिक शांति के लिए इन दिनों मां वैष्‍णो के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं । माता की सेवा में लीन नवजोत सिंह सिद्धू आजकल किसी से नहीं मिलते । बस पूजा – पाठ में मन रमा रहे हैं ।

Advertisement

दिनभर कमरे में करते हैं पूजा-पाठ
रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धू 3 जुलाई को माता वैष्णो देवी भवन पहुंचे थे । तब से वह वहां ही मां वैष्णो  की भक्ति में लीन हैं । उनकी दिनचर्या के बारे में बताया जा रहा है कि वो रोज सुबह जल्दी उठ जाते हैं, और मां के दरबार में सुबह होने वाली श्रृंगार आरती में भाग लेते हैं । इसके बाद जब आरती खत्म हो जाती है तो वो बिना किसी से बात किए अपने कमरे में चले जाते हैं ओर पूजा-पाठ में रम जाते हैं । फिर शाम को होने वाली आरती में भाग लेते हैं ।

Advertisement

सेल्‍फी के लिए किया मना
माता वैष्‍णो देवी के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु सिद्धू को देखकर उनके साथ सेल्‍फी लेने को भी आतुर हैं लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सिद्धू बड़ी सहजता से इन सभी को मना कर रहे हैं । वो किसी के साथ भी तस्‍वीर नहीं खिंचवा रहे हैं । अगर आप ये जानते हों तो आजकल गुप्त नवरात्र भी चल रहे हैं । इस काल में माता से मांगी गई हर मुराद पूरी होती है ।

Advertisement

पहली बार इतना लंबा प्रवास
सिद्धू माता रानी के भक्‍त हैं, ओर वो पहली बार वैष्‍णों देवी नहीं पहुंचे हैं । लेकिन इससे पहले उन्‍होने कभी इतना लंबा प्रवास नहीं किया । रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक हफ्ते में वह कभी कभार ही बाहर नजर आए हैं, पैसेंजर केबल कार में सवार होकर भैरव घाटी तक पहुंचे और फिर जल्दी ही लौट भी आए। बतारया जा रहा है कि भैरव नाथ मंदिर में भी सिद्धू ध्यान की मुद्रा में घंटो बैठे रहते हैं। मंदिर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू गुरुवार  तक वैष्णो देवी भवन में ही रहेंगे ।