महेन्‍द्र सिंह धोनी को रनआउट करने वाले मार्टिन गुप्टिल क्‍यों बोले – ‘मैं इस समय बहुत परेशान हूं’

न्यूजीलैंड के ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि वो इन दिनों बेहद परेशान चल रहे हैं । गुप्टिल वर्ल्‍ड कप में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं ।

New Delhi, Jul 13 : महेंद्र सिंह धोनी को सीधे थ्रो से रन आउट करने वाले कीवी टीम के बल्‍लेबाज मार्टिन गुप्टिल इन दिनों बेहद परेशान चल रहे हैं । दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ सेमीफाइनल मुकाबला भारत के लिए बेहद शर्मनाक अनुभव रहा, शर्मनाक इसलिए क्‍योंकि शुरुआती खिलाड़ी ताश के पत्‍तों की तरह ढह गए । मिडिल ऑर्डर भी धराशाय । कुछ समय तक मैच बोधने में रवीन्‍द्र जडेजा और धोनी ने कोशिश जरूर की लेकिन पहले जडेजा और इसके बाद धोनी का रन आउठ होना विश्‍व कप के सपने पर पानी फेर गया । धोनी का रनआउट गेम में टर्निंग प्‍वॉइंट साबित हुआ और भारी की सारी उम्‍मीदें धराशायी हो गईं । उन्‍हें रन आउट करने वाले गुप्टिल अपने प्रदर्शन से कुछ खास खुश नहीं । धोनी के रन आउट पर उन्‍होने कहा कि न्‍यूजीलैंड की टीम उस दिन भाग्‍यशाली रही जो धोनी का विकेट मिला और वो मैदान से बाहर हो गए । वीडियो अंत में देखें ।

Advertisement

गुप्टिल का बयान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मार्टिन गुप्टिल ने फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के समाचार चैनल वन न्यूज से कहा – ‘यह काफी मुश्किल है. आप कोशिश करते हैं कि आप वो न पढ़ें जो लोग लिख रहे हैं और वो न सुनें जो लोग कह रहे हैं । लेकिन, इन सभी को दूर रखना मुश्किल है।’ उन्होंने कहा – ‘बीते कुछ मैचों से मुझे लग रहा था कि मैं गेंद पर देरी से आ रहा हूं । इस स्थिति का सामना करना मुश्किल है । आप ज्यादा जल्दी भी नहीं जा सकते, नहीं तो आप फंस जाते हैं।’

Advertisement

मैं बेहद निराश हूं : गुप्टिल
न्‍यूजीलैंड टीम के अहम सदस्य गुप्टिल ने कहा – ‘ जब से यहां आया हूं, तब के मुकाबले आखिरी कुछ दिन नेट्स में बिताने के बाद मुझे अब अच्छा लग रहा है । मैंने काफी मेहनत की लेकिन मैच में कुछ हो नहीं सका । यह बेहद निराशाजनक है । लोग कह सकते हैं कि वो मुझसे निराश हैं लेकिन कोई भी मुझसे ज्यादा निराश नहीं है।’  आपको बता दें गुप्टिल इस विश्व कप में नौ मैच खेल चुके हैं । इन मैचों में वो सिर्फ 167 रन बना सके हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है ।

Advertisement

न्‍यूजीलैंड के ओपनर बैट्समैन हैं गुप्टिल
मार्टिन गुप्टिल न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज हैं, उनका प्रदर्शन शानदार रहता है । पिछले विश्व कप में गुप्टिल दोहरा शतक लगा चुके हैं । लेकिन यह विश्‍वकप उनके लिए कुछ खास नहीं रहा । हालांकि न्‍यूजीलैंड इस बार फाइनल मुकाबले में खेलने वाली है, रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड से टीम का आमना-सामना होगा । न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है, पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में वो मेजबान ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी ।

Advertisement