विश्वकप विजेता टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, रोहित शर्मा को मिल सकता है ये बड़ा अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर मैन ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी पर है, इस रेस में भारतीय सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

New Delhi, Jul 14 : आईसीसी विश्वकप का फाइनल आज लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, दोनों ही टीमों की नजर पहली बार विश्व विजेता बनने पर है, विजेता टीम को ईनाम के तौर पर 28 करोड़ रुपये दिये जाएंगे, वहीं फाइनल हारने वाली टीम को 14 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी, चैंपियन टीम को सोने-चांदी से बनी 11 किलो की ट्रॉफी भी दी जाएगी।

Advertisement

रेस में रोहित शर्मा
दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर मैन ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी पर है, इस रेस में भारतीय सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा भी शामिल हैं, उनके अलावा शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क, जो रुट, केन विलियमसन और जोफ्रा आर्चर भी हैं। गोल्डन बैट की दौड़ में हिटमैन सबसे आगे हैं, उन्होने इस टूर्नामेंट में 648 रन बनाये, दूसरे स्थान पर इंगलिश बल्लेबाज जो रुट और तीसरे स्थान पर विलियमसन हैं, रुट ने 549 और विलियमसन ने 548 रन बनाये हैं, रोहित से आगे निकलने के लिये दोनों को फाइनल में शतकीय पारी खेलनी होगी।

Advertisement

स्टार्क सबसे ज्यादा विकेट
अगर गोल्डन बॉल की बात करें, तो इस रेस में सबसे आगे कंगारु गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं, उन्होने 27 विकेट हासिल किये हैं, दूसरे स्थान पर बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान हैं, जिनके नाम 20 विकेट हैं, तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर हैं, जिन्होने अब तक 19 विकेट हासिल किये हैं, स्टार्क को पीछे करने के लिये आर्चर को फाइनल में 9 विकेट लेने होंगे, आपको बता दें कि स्टार्क ने पिछले विश्वकप में भी सबसे ज्यादा 22 विकेट हासिल किये थे।

Advertisement

किसको कितनी मिलेगी पुरस्कार राशि
विजेता टीम – 40 लाख डॉलर ( 28 करोड़ रुपये लगभग)
रनर अप – 20 लाख डॉलर (14 करोड़ रुपये लगभग)
सेमीफाइनल हारने वाली दोनों टीमों को – 8-8 लाख डॉलर (5.6 करोड़ रुपये लगभग)
लीग चरण में मैच जीतने वाली हर टीम को – 40-40 हजार डॉलर (28 लाख रुपये )
नॉक आउट में पहुंचने वाली हर टीम को – 1-1 लाख डॉलर (70 लाख रुपये)
कुल पुरस्कार राशि – एक करोड़ डॉलर (70 करोड़ रुपये)