अगले 24 घंटे में इन राज्यों में बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश की संभावना

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने रफ्तार पकड़नी शुरु कर दी है, शनिवार सुबह से ही प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है।

New Delhi, Jul 14 : स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्तरी बिहार, पश्चिम बंगाल के मध्य और उत्तरी भागों के साथ-साथ असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय तथा दक्षिण कोंकण में भारी बारिश की संभावना है, इसके साथ ही उत्तराखंड, उत्तर पश्चिमी यूपी, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में मॉनसून सक्रिय रहने की उम्मीद है।

Advertisement

इन जगहों पर हुई भारी बारिश
आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में पूर्वी यूपी, उत्तरी बिहार, उप हिमालयी पश्चिमी बंगाल, सिक्किम, दक्षिण महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक समेत पूर्वोत्तर राज्यों में मॉनसून की वजह से जबरदस्त बारिश हुई है, साथ ही दक्षिणी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, दक्षिण बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल तथा मध्य महाराष्ट्र में भी मॉनसून सक्रिय है, यहां भी बारिश की संभावना है।

Advertisement

हिमाचल में बिगड़ेगा मौसम
हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने रफ्तार पकड़नी शुरु कर दी है, शनिवार सुबह से ही प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है, बारिश की वजह से तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है, शिमला के सराहन में सबसे ज्यादा 115.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन और बारिश की संभावना है।

Advertisement

इन राज्यों में हल्की बारिश
उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, दक्षिणी छत्तीसगढ, ओडिशा, पूर्वोत्तर के राज्यों और आंध्र प्रदेश के तटीय भागों में हल्की से मध्यम बारिश तथा पश्चिमी यूपी, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है, कि आज पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, वहीं पश्चिमी यूपी और नागालैंड, मणिपुर एंड त्रिपुरा में भारी से बहुत ज्यादा बारिश हो सकती है, हिमाचल और पश्चिम बंगाल के अंदरुनी इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।