प्लेन क्रैश में शहीद स्क्वैड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा जॉइन करेंगी वायुसेना, देश को गर्व है

“वह एक असाधारण महिला हैं। सभी महिलाएं एक समान नहीं होती, कुछ महिलाएं सुरक्षाबलों की पत्नियां भी होती हैं।” – रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा

New Delhi, Jul 16 : चंद महीनों पहले जिस महिला ने अपने पति को खोया हो, उसका हाल बयां कर सकता है क्‍या कोई । शायद नहीं, लेकिन जब वो पत्‍नी हो किसी सेना के जवाब की तो उसका मजबूती से हालातों को संभालना आश्‍चर्य की बात नहीं । कुछ समय पहले ही प्लेन क्रैश में शहीद हुए स्क्वैड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्‍नी गरिमा अबरोल अब एक ऐसी ही मिसाल कायम कर रही हैं । पति की शहादत ने उन्‍हें अंदर तक हिला दिया, लेकिन हौसला नहीं टूटा । अब गरिमा भी वायुसेना ज्‍वॉइन करेंगी ।

Advertisement

एसएसबी परीक्षा पास की
कुछ महीने पहले ही बेंगलुरु में हुए एक फाइटर जेट हादसे में वायुसेना के स्कवाड्रन लीडर समीरअबरोल शहीद हो गए थे । खबर आई है कि उनकी पत्‍ली गरिमा अबरोल जल्द ही भारतीय वायुसेना में शामिल हों जाएंगी, गरिमा ने वायुसेना ज्वाइन करने के लिए सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की परीक्षा पास कर ली है । जनवरी, 2020 तक वह वायुसेना में भी शामिल हो जाएंगी।

Advertisement

रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने दी जानकारी  
गरिमा अबरोल के बारे में ये जानकारी देते हुए रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी । उन्‍होने बताया कि गरिमा अबरोल तेलंगाना के डुंडीगल स्थित एयर फोर्स एकेडमी ज्वाइन करेंगी । आपको बता दें बता दें कि गरिमा अबरोल पेशे से एक फिजियोथेरेपिस्ट थीं, पति के शहीद होने के बाद उन्होंने एयर फोर्स में शामिल होने का फैसला किया । रिटायर्ड अनिल चोपड़ा ने अपने ट्वीट में दो तस्वीरें भी लगाई हैं । जिसमें एक में वो अपने पति के साथ खड़ी हैं तो वहीं दूसरी में एयर फोर्स के लिए चल रही ट्रेनिंग के दौरान दिखाई दे रही हैं।

Advertisement

रिटायर्ड एयर मार्शल का ट्वीट
रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने गरिमा अबरोल की तारीफ करते हुए कहा कि “वह एक असाधारण महिला हैं। सभी महिलाएं एक समान नहीं होती, कुछ महिलाएं सुरक्षाबलों की पत्नियां भी होती हैं।” यहां आपको बता दें कि इसी साल एक फरवरी को फाइटर जेट मिराज 2000 की एक टेस्टिंग उड़ान के दौरान विमान क्रैश हो गया था, इस विमान को स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल और सिद्धार्थ नेगी उड़ा रहे थे । हादसे में दोनों ही शहीद हो गए थे ।

Advertisement