पूर्व पीएम के बेटे ने छोड़ा समाजवादी पार्टी का साथ, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

नीरज शेखर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठे दिख रहे हैं।

New Delhi, Jul 16 : सपा राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, वो लोकसभा चुनाव में अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन्हें टिकट नहीं दिया था, नीरज शेखर तब से ही सपा और अखिलेश से नाराज बताये जा रहे थे, सूत्रों के मुताबिक वो जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं, उन्होने अमित शाह से मुलाकात की है, बीजेपी उन्हें 2020 में राज्यसभा भेज सकती है।

Advertisement

2007 में लड़ा था पहला चुनाव
पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के निधन के बाद नीरज शेखर पहली बार 2007 में बलिया सीट से उपचुनाव लड़े थे, पिता के देहांत की वजह से ये सीट खाली हुई थे, सो उपचुनाव में वो करीब तीन लाख वोटों से जीते थे, इसके बाद फिर 2009 में आम चुनाव में भी इन्होने इस सीट से जीत हासिल की।

Advertisement

मोदी लहर में हारे
2014 में जब यूपी में मोदी लहर चली, तो बलिया भी उसके चपेट में आ गया, बीजेपी प्रत्याशी भरत सिंह ने नीरज शेखर को चुनावी मैदान में मात दे दिया। बीजेपी उम्मीदवार ने करीह सवा लाख वोटों से जीत हासिल किया। आपको बता दें इसी महीने 8 जुलाई को पूर्व पीएम चंद्रशेखर की 12वीं पुण्यतिथि थी, जिसके बाद नीरज शेखर ने फैसला लिया है, कि वो सपा छोड़ेंगे और जल्द ही बीजेपी में शामिल होने का भी ऐलान कर सकते हैं।

Advertisement

अमित शाह के साथ तस्वीर
आपको बता दें कि नीरज शेखर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठे दिख रहे हैं, कहा जा रहा है कि जल्द ही उन्हें आधिकारिक रुप से बीजेपी में शामिल किया जाएगा, पार्टी अगले साल उन्हें राज्यसभा भेज सकती है।