मुंबई में इस हालत में मिले कर्नाटक कांग्रेस के लापता विधायक, 21 एमएलए नहीं पहुंचे सदन

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है, कांग्रेस, जेडीएस और बीजेपी के तमाम नेता सदन में मौजूद हैं।

New Delhi, Jul 18 : कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार फ्लोर टेस्ट देने जा रही है, लेकिन 21 विधायक सदन नहीं पहुंचे हैं, कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो मुंबई के एक अस्पताल में इलाज करवाते दिख रहे हैं, दरअसल बुधवार को कांग्रेस ने शिकायत की थी, कि उनके रिजॉर्ट से एक विधायक गायब हो गया है, पार्टी ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई थी।

Advertisement

बैठक के बाद लापता
विधायक श्रीमंत पाटिल ने सीने में दर्द की शिकायत बताई है, बुधवार को कुमारस्वामी और सिद्धारमैया ने अपने अपने विधायकों के साथ बैठक की थी, इस बैठक के बाद पाटिल लापता हो गये थे। जिसके बाद से लगातार उन्हें ढूंढा जा रहा था, पार्टी ने पुलिस में भी शिकायत की, जिसके बाद विधायक अस्पताल में मिले।

Advertisement

सरकार गिराने की जल्दी
कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है, कांग्रेस, जेडीएस और बीजेपी के तमाम नेता सदन में मौजूद हैं, विधानसभा में बोलते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि आज मैं इसलिये नहीं यहां आया हूं, कि ये सवाल उठ रहे हैं कि मैं गठबंधन सरकार चला सकता हूं, या नहीं, बल्कि इसलिये यहां आया हूं, क्योंकि विधानसभा स्पीकर पर भी जबरन दबाव बनाया जा रहा है, सीएम ने कहा कि विपक्ष को सरकार गिराने की बहुत जल्दी है।

Advertisement

जीत हमारी होगी
कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हम 101 फीसदी आश्वस्त हैं कि वो 100 से कम हैं और हम 105 हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी हार होगी, और हम अगली सरकार बनाएंगे, आपको बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस लगातार बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा रही है।