अमेरिका पहुंचे इमरान खान को अमेरिकियों ने दिखाई औकात, मेट्रो से सफर कर पहुंचे होटल

इमरान खान को रिसीव करने के लिये पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत असद एम खान और अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोग एयरपोर्ट पहुंचे।

New Delhi, Jul 22 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान शनिवार को 3 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन पहुंचे, इमरान चार्टड प्लेन के बजाय कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे, बताया जा रहा है कि पाक के सामने चल रहे ऑर्थिक संकट की वजह से उन्होने ऐसा फैसला लिया, ताकि खर्चों में कटौती किया जा सके।

Advertisement

नहीं हुआ स्वागत
अमेरिका पहुंचने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का वैसा स्वागत नहीं हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद होगी, अमेरिका का कोई भी बड़ा अधिकारी उन्हें रिसीव करने के लिये एयरपोर्ट नहीं पहुंचा, इतना ही नहीं इमरान खान को मेट्रो में सफर कर होटल तक जाना पड़ा।

Advertisement

पाक के अधिकारी पहुंचे एयरपोर्ट
इमरान खान को रिसीव करने के लिये पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत असद एम खान और अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोग एयरपोर्ट पहुंचे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान का स्वागत करने के लिये कोई भी अमेरिकी अधिकारी एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था, हालांकि अमेरिका में पाकिस्तानी एबेंसी के बाहर कुछ लोग पाक का झंडा हाथ में लिये उनके स्वागत के लिये खड़े थे, खबर है कि इमरान खान अपने 3 दिवसीय दौरे के लिये अमेरिका में पाक के राजनयिक आवास पर ही रुकेंगे।

Advertisement

सोमवार को ट्रंप से मुलाकात
आज इमरान खान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे, संभावना जताई जा रही है कि ट्रंप उन पर आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का दवाब बनाएंगे। इस यात्रा के दौरान पाकिस्तानी पीएम अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मुलाकात करेंगे, इसके अलावा एक कार्यक्रम में वो अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानियों को भी संबोधित करेंगे।