125 सालों बाद सावन सोमवार को बन रहा ऐसा अद्भुत संयोग, मंत्र से दूर होगी जीवन की सारी बाधाएं

ज्योतिषाचार्यो के अनुसार 125 सालों के बाद ऐसा शुभ संयोग बन रहा है, जब सावन के पहले सोमवार के दिन नाग पंचमी का योग भी बन रहा है।

New Delhi, Jul 22 : साल 2019 में सावन का महीना 17 जुलाई से शुरु हो चुका है, आज पहला सोमवार है, इसके साथ ही सावम के पहले सोमवार के दिन नाग पंचमी का शुभ संयोग भी बन रहा है, धर्म ग्रंथों के मुताबिक सावन के महीने को बहुत ही उत्तम और पुण्य मास कहा गया है, इसमें भी सोमवार का विशेष महत्व है, साथ ही नाग पंचमी का योग होने की वजह से इस दिन का महत्व और भी बढ गया है।

Advertisement

125 सालों बाद ऐसा संयोग
ज्योतिषाचार्यो के अनुसार 125 सालों के बाद ऐसा शुभ संयोग बन रहा है, जब सावन के पहले सोमवार के दिन नाग पंचमी का योग भी बन रहा है, ज्योतिषी के अनुसार नाग देवता की पूजा करते समय कम से कम नाग देवता का मंत्र 11 बार जप जरुर करें, इससे आपके जीवन की सारी बाधाएं खत्म हो जाएगी।

Advertisement

मंत्र
ओम नवकुलाय विद्महे विषदंताय धीमहि तन्नो सर्प प्रचोदयात
धर्म ग्रंथ के मुताबिक और मान्यताओं के अनुसार इस मंत्र का 11 बार जप करने से सर्प दंश का भय दूर होता है, साथ ही धन धान्य में भी वृद्धि होती है।

Advertisement

पूजा करने से खत्म होगा कालसर्प दोष
धार्मिक ग्रंथों के अनुसार अगर किसी जातक या व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष हो, तो उसे नागपंचमी के दिन भगवान शिव और नाग देवता की पूजा अराधना करनी चाहिये, इससे दोष दूर हो जाएगा। नाग पंचमी के दिन प्रमुख नाग मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है, भक्त नाग देवता का दर्शन और पूजा करते हैं, मान्यता है कि जो भी इस दिन श्रद्धा से नागदेवता का पूजा करता है, उसके परिवार में कभी भी सर्प भय नहीं होता।