‘My time is over’ कहकर आखिरी मैच में जीत के साथ ली मलिंगा ने विदाई, तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड

लसिथ मलिंगा ने अपने क्रिकेट करियर के अंतिम मैच में 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन देते हुए कुल 38 रन देकर 3 विकेट झटके । बांग्लादेश के दोनों ओपनर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर श्रीलंका क्रिकेट टीम की जीत में एक और दिन नाम कर दिया ।

New Delhi, Jul 27 : श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए अपने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 91 रनों से मात देकर शानदार जीत हासिल की । इस जीत के साथ ही पूरी टीम ने अपने बेहतरीन तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विजयी विदाई दी । मलिंगा ने अपने अंतिम मैच में पूरी जान लगा दी, 9.2 ओवर में 2 ओवर मेडन देते हुए कुल 38 रन दि और 3 विकेट झटके । प्रतिद्वंदी टीम बांग्लादेश के दोनों ओपनर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर श्रीलंका की जीत में अहम रोल निभाया ।

Advertisement

मैच के बाद विदाई
मैच में जीत के बाद मलिंगा को विदाई दी गई । पूरे स्‍टेडियम में साथ खिलाडि़यों ने उन्‍हें कंधे परबैठाकर घुमाया, दर्शकों ने मलिंगा को आखिरी बार मैदान में हाथ हिलाकर धन्‍यवाद किया । मैच के बाद लसिथ मलिंगा ने बेहद भावुक होते हुए अपने फैन्‍स को संदेश दिया । उन्‍होने कहा – “मुझे लगता है कि यह सही वक्त है जब मुझे रिटायर हो जान चाहिए । मैं पिछले 15 साल से देश के लिए क्रिकेट खेल रहा हूं । मुझे लगता है कि यह सही समय है जब मुझे आगे बढ़ जाना चाहिए क्योंकि हमें 2023 के हिसाब से तैयारी करनी है. इसी के मद्देनजर मुझे लगा कि मेरा टाइम ओवर हो गया है।”

Advertisement

https://twitter.com/Lasith99Malinga/status/1154909300797652994

Advertisement

युवा गेंदबाजों पर जिम्‍मेदारी
साल 2004 में यूएई की टीम के खिलाफ अपना क्रिकेटिंग डेब्यू करने वाले मलिंगा ने कहा –  “जीत बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि हम युवा टीम हैं और हमेशा जीतना चाहते हैं । कप्तान ने मेरे पूरे करियर के दौरान मुझसे विकेट की उम्मीद की, मैंने हमेशा बेहतर कोशिश की, इसलिए मैं सफल भी रहा । अब इन युवा गेंदबाजों को मैच जिताऊ प्रदर्शन करना है ताकि लोग कहे- वह मैच विनर है।“

Advertisement

कप्‍तान दिमुथ करुणारत्ने ने की तारीफ
वहीं टीम के कप्‍तान करुणारत्‍ने ने मलिंगा की तारीफ करते हुए कहा कि – “हमने उन्हें जीत का तोहफा दिया, यह अच्छा रहा । हमें उनकी हर वक्त जरूरत पड़ी । हमें अब उनकी जगह कोई दूसरा गेंदबाज खोजने की जरूरत होगी ।उन्होंने श्रीलंका के लिए बहुत अच्छी क्रिकेट खेली।” आपको बता दें अपने आखिरी मैच में उन्‍होने अनिल कुंबले का एक रिकॉर्ड धराशायी कर दिया । यह मैच मलिंगा का आखिरी मैच था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लेकर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भारत के अनिल कुंबले को पीछे किया है । कुंबले के वनडे में 337 विकेट हैं जबकि मलिंगा ने अपने वनडे करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया है । वनडे में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में नौवें स्थान पर हैं । वनडे में सबसे ज्यादा विकेट कुल 534 विकेट मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं । उनके बाद पाकिस्तान के गेंदबाज वसीम अकरम हैं जिन्‍होने 502 विकेट लिए हैं ।

https://twitter.com/SLchathu/status/1154824953373417472

https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1154835605030866950