कर्नाटक की राजनीति में नया भूकंप, बीजेपी को समर्थन देगी जेडीएस?, अब कुमारस्वामी ने तोड़ी चुप्पी

इन सबके बीच कुमारस्वामी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री तथा जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा ने भी बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की खबरों को खारिज किया है।

New Delhi, Jul 28 : कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिरने के बाद पार्टी के भीतर कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, खबर है कि जेडीएस के विधायक दो खेमे में बंट गये हैं, यही वजह है कि कुछ विधायक कुमारेस्वामी पर बीजेपी से हाथ मिलाने के लिये दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, इन सभी राजनीतिक उठापटक के बीच अब पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस पर चुप्पी तोड़ी है, उन्होने कहा है कि वो बीजेपी का साथ कभी नहीं देंगे।

Advertisement

कुमारस्वामी का ट्वीट
पूर्व सीएम ने ट्विटर पर लिखा है कि मुझे बीजेपी से हाथ मिलाने की खबरों के बारे में पता चला है, इनका कोई आधार नहीं है, पूर्व मुख्यमंत्री ने केहा कि विधायकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को ऐसी अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देना चाहिये। जो सच्चाई से बिल्कुल दूर है, उन्होने आगे कहा हमने जनसेवा से पार्टी बनाई है, और जनता के लिये हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।

Advertisement

पिता ने भी किया खारिज
इन सबके बीच कुमारस्वामी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री तथा जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा ने भी बीजेपी को बाहर से समर्थन देने की खबरों को खारिज किया है, उन्होने कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका में रहेगी, उनकी पार्टी एक क्षेत्रीय पार्टी के रुप में प्रदेश में रहेगी, जहां हमें विरोध करना होगा, हम विरोध करेंगे, जहां येदियुरप्पा प्रदेश के लिये कुछ अच्छा करते हैं, तो हम उसका स्वागत भी करेंगे।

Advertisement

बीजेपी को समर्थन देने की बात
मालूम हो कि जेडीएस विधायक और पूर्व मंत्री जीटी देवेगौड़ा ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी के कुछ विधायकों ने पूर्व सीएम कुमारस्वामी से बीजेपी सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही थी, हालांकि उन्होने ये भी कहा था कि इस संबंध में अंतिम निर्णय पूर्व सीएम लेंगे, सत्ता से बाहर होने के सिर्फ चार दिन के भीतर ही जेडीएस दो खेमों में बंटती दिख रही है।

मतभेद सामने आये
खबर है कि पार्टी के भविष्य की रणनीति के संबंध में पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने शुक्रवार शाम बैठक बुलाई थी, जिसमें विधायकों के बीच मतभेद खुलकर सामने आये, पार्टी विधायकों से मिलने के बाद जीटी देवेगौड़ा ने कहा कि विधायकों ने भविष्य की रणनीति पर चर्चा की, कुछ सदस्यों ने सुझाव दिया है कि हमें विपक्ष में बैठना चाहिये, तो कुछ विधायकों की राये है कि हमें बाहर से बीजेपी सरकारे को समर्थन देना चाहिये।