सरकार के हंटर के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा विजय माल्या, लगा रहा गुहार

विजय माल्या पर अलग-अलग बैकों के करीब 9400 करोड़ रुपये बकाया है, उसके खिलाफ 17 बैकों के कंसोर्टियम ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दाखिल की थी।

New Delhi, Jul 28 : मुश्किलों में घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि उनकी और उनके परिवार वालों की मालिकाना हक वाले संपत्तियों को कुर्क करने पर रोक लगाया जाए, विजय माल्या ने अपनी याचिका में कहा है कि किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियों के अलावा अन्य संपत्तियां कुर्क नहीं होनी चाहिये, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस मामले की सुनवाई कोर्ट में 29 जुलाई को होगी।

Advertisement

बंबई हाई कोर्ट ने किया इंकार
बंबई हाई कोर्ट ने 11 जुलाई को विजय माल्या की संपत्तियां कुर्क करने को लेकर विशेष अदालत में जारी कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था, अदालत की खंडपीठ ने विजय माल्या द्वारा दायन आवेदन को खारिज कर दिया था, आवेदन में संपत्ति कुर्क करने पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

Advertisement

आर्थिक भगोड़ा घोषित
इसी साल 5 जनवरी को विशेष अदालत ने विजय माल्या को भगोड़ा और आर्थिक अपराधी घोषित किया था, इसके बाद कोर्ट ने इसकी संपत्तियां कुर्क करने के लिये कार्यवाही शुरु की थी। माल्या को लंदन से वापस देश लाने के लिये तमाम एजेंसिया काम कर रही है, कहा जा रहा है कि जल्द ही किंगफिशर के मालिक को देश वापस लाया जाएगा।

Advertisement

कितना बकाया है
आपको बता दें कि विजय माल्या पर अलग-अलग बैकों के करीब 9400 करोड़ रुपये बकाया है, उसके खिलाफ 17 बैकों के कंसोर्टियम ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दाखिल की थी, जिसमें बैंकों ने अपने पैसे वसूलने के लिये उसे आर्थिक अपराधी घोषित करने की बात कही थी, माल्या बैकों के पैसे चुकाने के बजाय लंदन भाग गया था, जहां के कोर्ट में उसे वापस लाने का मामला चल रहा है।