धोनी ने जिस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाये रखा, एक मैच में भी मौका नहीं दिया, लगा रहा रनों का अंबार

विकेटकीपर बल्लेबाज जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रन बनाने में सबसे आगे हैं, वो लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

New Delhi, Jul 30 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को वैसे तो प्रतिभाशाली युवाओं को मौका और बढावा देने के लिये जाना जाता है, धोनी क्रिकेट जगत के ऐसे जौहरी हैं, जो हीरे की परख करना अच्छे से जानते हैं, लेकिन क्रिकेट के इस सितारे से एक चूक भी हो गई है, जी हां, एक बल्लेबाज इन दिनों खूब रन बना रहा है, लेकिन धोनी ने उन्हें मौका नहीं दिया, आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

विकेटकीपर बल्लेबाज छा गया
विकेटकीपर बल्लेबाज एन. जगदीशन आईपीएल के बजाय अब तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सुर्खिया बटोर रहा है, आपको बता दें जगदीशन आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा था, लेकिन धोनी ने उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया, अगर आईपीएल में उन्हें मौका दिया गया, तो शायद वहां भी वो अपनी प्रतिभा को दिखा पाते।

Advertisement

लगातार तीन अर्धशतक
विकेटकीपर बल्लेबाज जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रन बनाने में सबसे आगे हैं, वो लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं, उन्होने 4 मैचों में ही 235 रन ठोंक दिये हैं, वो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं, इस सूची में उनके दबदबे से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरे स्थान पर काबिज बल्लेबाजे एच गोपीनाथ ने 4 मैचों में 178 रन बनाये हैं, वो उनसे काफी पीछे हैं।

Advertisement

औसत 117 से ज्यादा
एन जगदीशन ने 4 मैचों में 117.50 के औसत से 235 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 146.87 का रहा है, इस दौरान उन्होने 23 चौके और 7 छक्के लगाये हैं। उनके इस फॉर्म को देखकर कहा जा रहा है कि अगर धोनी ने उन्हें आईपीएल में मौका दिया होता, तो वहां भी वो अपनी प्रतिभा और क्षमता दिखा सकते थे।