पाक क्रिकेटर ने वाघा बॉर्डर पर भारतीयों का खून खौलाने वाली हरकत की थी, अब बनेंगे हरियाणा के दामाद, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
विश्वकप 2019 में पाक की टीम लीग मुकाबले से ही बाहर हो गई, इस दौरान भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मैनचेस्टर में बुरी तरह हराया।

New Delhi, Jul 30 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के विवादित क्रिकेटर हसन अली एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, दरअसल इसकी वजह उनकी शादी है, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली हरियाणा की लड़की शामिया आरजू से निकाह करने जा रहे हैं, हरियाणा के मेवात जिले के नूंह की रहने वाली शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं, दोनों का निकाह अगले महीने 20 अगस्त को होना तय हुआ है।

Advertisement

विवादों से नाता
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद ये दूसरा मौका है, जब कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर हिंदुस्तानी लड़की से शादी करने जा रही है, हालांकि हसन अली विश्व क्रिकेट में उतने भी जाने-पहचाने नाम नहीं हैं, वो अपने खेल से ज्यादा दूसरी वजह से सुर्खियों में रहे हैं, आइये आपको बताते हैं कि उनके नाम के साथ क्या-क्या विवाद जुड़ा है।

Advertisement

वाघा बॉर्डर पर शर्मनाक हरकत
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली 22 अप्रैल 2018 को वाघा बॉर्डर पर पहुंचे थे, वहां उन्होने अपनी शर्मनाक हरकत से भारतीयों को उकसाने की कोशिश की थी, इस दौरान वो अजीबोगरीब तरीके से छलांग लगाते हुए भी दिखे थे, फिर बाद में पाके के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्वकप के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद उनकी इस हरकत के लिये उन्हें फटकार भी लगाई थी, शोएब ने कहा था कि आप वहां वाघा बॉर्डर पर छलांगें मार रहे हो, मैदान पर जोर दिखाओ, शोएब अख्तर ने कहा था कि इसके पास ना पेस है, ना स्विंग है, पता नहीं क्या हासिल करना चाहते हैं।

Advertisement

हसन अली ने बोला था झूठ
30 अप्रैल 2019 को खेले गये एक मुकाबले में हसन का झूठ सबके सामने आ गया था, दरअसल काउंटी टीम केंट के खिलाफ तेज गेंदबाज हसन ने एक कैच पकड़ने का दावा किया था, हालांकि बाद में रिप्ले में दिखा, कि गेंद जमीन से छू गई थी, लेकिन इसके बावजूद हसन अली झूठ बोलकर विकेट हासिल करना चाहते थे।

भारत की जीत पर ट्वीट
विश्वकप 2019 में पाक की टीम लीग मुकाबले से ही बाहर हो गई, इस दौरान भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मैनचेस्टर में बुरी तरह हराया, इस मैच के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने ट्वीट कर टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं दी थी, लेकिन पाक में विवाद बढने लगा, जिसके बाद उन्होने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया। आपको बता दें कि हसन ने पाक के लिये 9 टेस्ट मैचों में 31 विकेट हासिल किये हैं, जबकि 53 वनडे मैचों में 82 विकेट उनके नाम हैं।