एडल्‍ट साइट पर कैसे आया मेट्रो CCTV में कैद हुआ Video? कर्मचारियों की हो सकती है मिलीभगत ?

दिल्ली मेट्रो के सीसीटीवी में कैद  हुई एक यंग कपल की अश्‍लील हरकत एडल्‍ट साइट तक पहुंच गई । वीडियो की शिकायत हुई तो मेट्रो प्रशासन हरकत में आया ।

New Delhi, Jul 31 : दिल्ली मेट्रो स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ एक अश्लील वीडियो एडल्‍ट साइट पर पहुंच गया । इसे किसने साइट पर अपलोड किया, इसकी फिल्‍हाल किसी को जानकारी नहीं । लेकिन मेट्रो प्रशासन में इस घटना के बाद से हड़कंप मच गया है । दिल्‍ली पुलिस को इस मामले में शिकायत दी गई है मामले में केस दर्ज कर लिया गया है । पुलिस अब इस की जांच कर रही है । मामला गंभीर इसलिए माना जा रहा है क्‍योंकि वीडियो सीसीटीवी लाइव फीड का है, जिसका लीक होना तब तक संभव नहीं जब तक इसमें किसी कर्मचारी का हाथ ना हो ।

Advertisement

पुलिस को है शक
दरअसल लड़का-लड़की का ये आपत्तिजनक वीडियो सीसीटीवी लाइव फीड की स्मार्टफोनरिकॉर्डिंग थी । यानी किसी व्‍यक्ति ने इसे लाइव शूट किया है स्‍क्रीन पर देखकर । पुलिस को शक है कि ऐसा तभी हो सकता है जब दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ काम करने वाला कोई कर्मचारी ऐसा कर रहा हो । मामले में मेट्रो कर्मचारियों की संलिप्तता की भी अब पुलिस जांच कर रही है ।

Advertisement

18 जुलाई को आया वीडियो
युवक – युवती का ये वीडियो 18 जुलाई को सामने आया था । आपत्तिजनक हालात में दिख रहे कपल कौन है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है । मामले में मेट्रो के एक प्रवक्ता ने कहा – “वे पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं, लेकिन जनता से अपील की है कि वे मेट्रो में इस तरह के काम न करें । डीएमआरसी ने वीडियो पुलिस को सौंप दिया है।”

Advertisement

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी हरकत
दिल्‍ली मेट्रो में अश्‍लील हरकते करने का ये कोई पहला मामला नहीं है, लेकिन कंट्रोल रूम से इस तरह सीसीटीवी फुटेज का लीक होना अपने आप में सवाल पैदा करता है । ऐसे मामले प्रशासन के अंदर मौजूद लोगों की मिलीभगत के बिना संभव ही नहीं हो सकते । जाहिर है पुलिस इस मामले में अपना काम कर रही है और मेट्रो प्रशासन यात्रियों से सचेत रहने की अपील कर रहे हैं ।