बढ़ रहा है Zomato फूड डिलीवरी विवाद, कंपनी ने उठाया बड़ा कदम, लगाया गंभीर आरोप

Zomato फूड डिलीवरी विवाद में कंपनी ने अब अमित शुक्ला के खिलाफ शिकयत दर्ज करवा दी है । साथ ही उनपर धार्मिक भावनाएं भड़काने का गंभीर आरोप लगाया है ।

New Delhi, Aug 02 : Zomato फूड डिलीवरी विवाद अब एक कदम और आगे बढ़ गया है । कंपनी ने उपभोक्‍ता पर केस फाइल कर दिया है । पंडित अमित शुक्‍ला नाम के इस यूजर ने मुस्लिम डिलेवरी बॉय से खाना लेने से मना कर दिया था । कंपनी ने मामले में अमित शुक्‍ला पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है । कंपनी की ओर से जबलपुर पुलिस को पूरे मामले में लिखित शिकायत दी गई हे ।

Advertisement

जोमैटो ने शिकायत में क्‍या कहा है ?
शिकायत में जोमैटो को दिए गए ऑर्डर और डिलीवरी रिकॉर्ड को पुलिस इनवेस्टिगेट करेगी । इस शिकायत में जोमैटो ने कहा कि सोशल मीडिया पर अमित शुक्ला का ट्विटर मैसेज वायरल हो रहा है,ऐसे में साम्प्रदायिक और अप्रिय घटना बढ़ने की है संभावनाएं हैं । जोमैटो किसी तरह का कोई भेदभाव किसी के साथ नही करता है । भारत के संविधान के आदर्शों पर भरोसा करता है । इस शिकायत के बाद एसपी ने एडिशनल एसपी को मामले की जांच सौंपी है ।

Advertisement

अमित शुक्‍ला को चेतावनी
आपको बता दें, इससे पहले बुधवार को ही जबलपुर पुलिस मामले में अमित शुक्‍ला को चेतावनी दे चुकी है । जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा –  ‘जोमैटो मामले में हमने अमित शुक्‍ला को नोटिस जारी किया था । उसे चेतावनी दी जाएगी, अगर उसने संविधान की मूल भावना के खिलाफ कुछ भी ट्वीट किया तो कार्रवाई की जाएगी ।उसपर निगरानी रखी जा रही है ।’ जबलपुर के एसपी अमित सिंह के मुताबिक फिर से ऐसा कोई ट्वीट करने पर उसे जेल भी भेजा जा सकता है ।

Advertisement

गुरुवार को आया था पत्‍नी का बयान
गुरुवार को अमित शुक्‍ला की पत्‍नी सिमरन शुक्‍ला ने कहा – मैं घर में नहीं थी इसलिए मेरे पति ने जोमैटो से वेज खाना ऑर्डर किया था । जब डिलीवरी के लिए जोमैटो का मैसेज आया तो उसमें डिलीवरी ब्वॉय का नाम बताया कि यह डिलीवरी करने आ रहे है मेरे पति ने तुरंत जोमैटो को रिप्लाई मैसेज किया कि डिलीवरी ब्वॉय को चेंज कर दीजिए । उन्होंने कहा डिलीवरी ब्वॉय चेंज नहीं करेंगे, तो मेरे पति ने कहा ऑर्डर कैंसिल कर दीजिए । उन्होंने ऑर्डर कैंसिल करने पर रिफंड नहीं दिया बस इतनी सी बात थी । सिमरन शुक्‍ला के मुताबिक मामले को को बेवजह तूल दी जा रही है । कोई भी इंसान अपने धर्म और रीति रिवाज को लेकर बात कर रहा है तो क्या गलत कर रहा है । सिमरन के मुताबिक वो उन खबरों की वजह से कंसर्न थे क्‍योंकि  आजकल जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय के वीडियो आ रहे है । जो कभी खाना खा लेते है,  कब कोई डिलीवरी ब्वॉय बनकर घर आ जाते है । सिमरन शुक्‍ला ने जोमैटो के CEO के द्वारा अमित शुक्ला को माफी मांगने पर कहा, क्या जोमैटो के CEO अपने घर किसी ऐसे डिलीवरी ब्वॉय को घर बुलाएंगे । सिमरन ने कहा कि वह अपने वकील से कानूनी सलाह लेकर जोमैटो के खिलाफ आगे की कार्रवाई करेंगी ।