Zomato विवाद: पंडित अमित शुक्‍ला पर जबलपुर पुलिस का कड़ा एक्‍शन, Tweet पर महाभारत

जिसे जानने के बाद अमित शुक्‍ला Zomato से डिलीवरी ब्‍यॉय बदलने की रिक्‍वेस्‍ट करते हैं । जब कंपनी द्वारा ऐसा करने से मना किया जाता है तो वो ऑर्डर कैंसल करने के लिए कह देते हैं ।

New Delhi, Aug 03 : Zomato फूड डिलीवरी विवाद में जबलपुर पुलिस ने यूजर अमित शुक्‍ला के खिलाफ कड़ा एकशन ले लिया । पुलिस ने शुक्‍ला को सख्‍त हिदायत दी है कि अगर अगले 6 महीने में उनके सोशल मीडिया अकाउंट से कोई भी विवादास्‍पद ट्वीट होता है तो उन्‍हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है । पंडित अमित शुक्‍ला के खिलाफ कड़े एक्‍शन की जानकारी खुद पुलिस की ओर से दी गई । वहीं मामले में कमपनी ने भी शुक्‍ला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है ।

Advertisement

एसपी का बयान
जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने इस बारे में कहा, ‘हमने एक नोटिस जारी किया है, इसे अमितशुक्ला को दिया जाएगा। उसे चेतावनी दी जाएगी, अगर वह ऐसा कुछ भी ट्वीट करता है जो संविधान के खिलाफ है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वह सर्विलांस पर है, उस पर नजर रखी जा रही है।’

Advertisement

Advertisement

क्‍या है पूरा मामला ?
दरअसल मामला मंगलवार देर रात का है । जब जबलपुर निवासी पंडित अमित शुक्‍ला Zomato एप का इस्‍तेमाल कर खाना ऑर्डर करते हैं । खाने के कंफर्मेशन के साथ ही डिलीवरी ब्‍वॉय के तौर पर एक मुस्लिम लड़के द्वारा खाना लाए जाने की जानकारी एप द्वारा शुक्‍ला को दी जाती है । जिसे जानने के बाद अमित शुक्‍ला जोमैटो से डिलीवरी ब्‍यॉय बदलने की रिक्‍वेस्‍ट करते हैं । जब कंपनी द्वारा ऐसा करने से मना किया जाता है तो वो ऑर्डर कैंसल करने के लिए कह देते हैं ।

Advertisement

ट्वीट से शुरू हुई महाभारत
Zomato कंपनी द्वारा डिलीवरी ब्‍वॉय ना बदलने की बात अमित शुक्‍ला को पचती नहीं है और वे बड़े गर्व से इसे लेकर ट्वीट भी कर देते हैं । जिसके जवाब में जोमैटो की ओर से ट्वीट कर तंज कसा जाता है कि खाने का कोई धर्म नहीं होता । इस ट्वीट के बाद शुरू होती है सोशल मीडिया पर महाभारत । धर्म का झंडा लिए कई अमित शुक्‍ला जी के पक्ष में खड़े हो जाते हैं तो कुछ कंपनी के रवैये के समर्थन में । इसके बाद अमित शुक्‍ला की पत्‍नी का बयान भी आता है । बहरहाल मामले में अब पंडित शुक्‍ला को अगले 6 महीने तक ट्वीट ना करने के आदेश दिए गए हैं ।