ऑर्टिकल 370- नीतीश कुमार की पार्टी का चौंकानें वाला फैसला, फिर पलटी मार गये सुशासन बाबू

केसी त्यागी से पहले जदयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने आज के दिन को काला दिन बताया।

New Delhi, Aug 05 : एनडीए में बीजेपी की सहयोगी जदयू में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के फैसले का विरोध किया है, राज्यसभा में संकल्प पत्र लाये जाने के दौरान जदयू सदस्यों ने वॉकआउट का फैसला लिया, सदन में नीतीश कुमार की पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने बिल का विरोध किया, इसके बाद पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने भी इस बिल पर पार्टी का रुख साफ किया।

Advertisement

हमारी अलग राय-जदयू
जदयू सांसद केसी त्यागी ने कहा कि जदयू बीजेपी के साथ रहकर भी भिन्न राय रख सकती है, संसद में विरोध करने और वोटिंग के बारे में केसी त्यागी ने कहा कि सीएम और जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का इस मुद्दे पर जो संदेश मिलेगा, हम उसका पालन करेंगे, इस मसले पर हम अभी इतना ही कहेंगे, कि अनुच्धेद 370 पर हम मोदी सरकार के फैसले के साथ नहीं हैं।

Advertisement

एनडीए-1 का दिया हवाला
केसी त्यागी ने कहा कि जॉर्ज फर्नाडीज ने भी अनुच्छेद 370 को कश्मीर में जारी रखने की बात कही थी, तब एनडीए-वन में तीन विवादित मुद्दों को बाहर किया गया था, बिहार में सरकार से अलग होने के सवाल पर के सी त्यागी ने कहा कि जदयू के सामने और बीजेपी के सामने अभी ऐसा कोई प्रश्न नहीं है।

Advertisement

काला दिन बताया
केसी त्यागी से पहले जदयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने आज के दिन को काला दिन बताया, उन्होने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि आज का दिन हिंदुस्तान के लिये काला दिन है, आज संविधान की हत्या की गई है, और हमारी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है।

नीतीश ने साध रखी है चुप्पी
इस पूरे मामले पर अभी तक सुशासन बाबू ने चुप्पी साध रखी है, उनके स्टैंड का इंतजार किया जा रहा है, इसी वजह से उनके पार्टी के नेता प्रवक्ता भी बच बचकर बयान दे रहे हैं, हालांकि सूत्रों का दावा है कि नीतीश इसके खिलाफ हैं, इसलिये खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं।