धारा 370- कुमार विश्वास ने शब्दों की जादूगरी दिखा जताया आभार, तो अंजना ने भी कही बड़ी बात

पीएम मोदी की अगुवाई में उनके आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कश्मीर को लेकर तीन बड़े फैसले हुए हैं।

New Delhi, Aug 05 : जम्मू-कश्मीर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया, होम मिनिस्टर ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले ऑर्टिकल 370 को हटा दिया है, अब इसके सभी खंड लागू नहीं होंगे, जैसे ही गृह मंत्री ने ये ऐलान किया, विपक्ष राज्यसभा में जोरदार हंगामा करने लगा, जिसके बाद सदन की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी।

Advertisement

तीन बड़े फैसले
आपको बता दें कि पीएम मोदी की अगुवाई में उनके आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कश्मीर को लेकर तीन बड़े फैसले हुए हैं, कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दिया गया है, इसके साथ ही इसे केन्द्र शासित प्रदेश घोषित किया गया है, जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ लद्दाख को भी केन्द्र शासित प्रदेश घोषित किया गया है।

Advertisement

कुमार विश्वास का ट्वीट
मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की, उन्होने लिका, भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिये सरकार का आभार ! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लंबित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें ! ये ऐतिहासिक क्षण है
‘दर्द कहां तक पाला जाए
युद्ध कहां तक टाला जाए
तू भी है राणा का वंशज
फेंक जहां तक भाला जाए’
फेंक जहाँ तक भाला जाए”

Advertisement

अंजना-रोहित का ट्वीट
कुमार विश्वास के अलावा आजतक न्यूज चैनल की चर्चित एंकर ने ट्विटर पर लिखा, धारा 370 कश्मीर छोड़ो! जम्मू-कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश होगा। तो एक और चर्चित एंकर रोहित सरदाना ने लिखा जो रोज़ कहते थे कि दम है तो हटा के दिखाओ धारा 370, आज हटाए जाने के ऐलान के बाद कह रहे हैं लोकतंत्र की हत्या कर दी!