सरकार के फैसले की तारीफ में उमड़े टीवी के चर्चित एंकर, पुण्‍य प्रसून का भी आया शानदार ट्वीट

 जम्मू-कश्मीर में विधानसभा रहेगी । केंद्र शासित प्रदेश होने के बावजूद, मुफ़्ती परिवार और अब्दुल्ला परिवार की राजनीतिक पार्टियाँ अपना काम करती रह सकेंगी

New Delhi, Aug 05: मोदी सरकार के ऐतिहासि‍क फैसले के बाद सोशल मीडिया पर सरकार की पीठ थपथपाई जा रही है । हर क्षेत्र से चर्चित चेहरे, सोशल मीडिया पर एक्टिव लोग सरकार की तारीफ में प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं । गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की जमकर तारीफ हो रही है । देश में लंबे समय से उठ रही एक बड़ी मांग को सरकार आज इस तरह से पूरा कर देगी, किसी ने भी इसके बारे में नहीं सोचा था । कुछ दिनों से कश्‍मीर को लेकर लगाए जा रहे कयास आज सदन में सच साबित हुए और सरकार ने कश्‍मीर से धारा 370 को हटाते हुए कश्‍मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 भी पेश कर दिया ।

Advertisement

मीडिया से आ रहे हैं का ट्वीट
सरकार के इस ऐतिहासिक कदम की सराहना करते हुए टीवी के जाने माने वरिष्‍ठ पत्रकार पुण्‍य प्रसून ने भी ट्वीट किया । पुण्‍य ने लिखा – साहसिक और एतिहासिक निर्णय…बधाई प्रधानमंत्री जी ! वहीं टीवी एंकर रूबिका लियाकत ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री के इस कदम की तारीफ करते हुए लिखा – 5 अगस्‍त, अलगाव ध्‍वस्‍त । टीवी एंकर्स की इस लिस्‍ट में अंजना ओम कश्‍यप से लेकर रोहित सरदाना तक के ट्वीट मौजूद हैं । सभी मोदी सरकार को इस बड़े और ऐतिहासिक कदम की बधाई दे रहे हैं ।

Advertisement

Advertisement

एंकर रोहित सरदाना के ट्वीट
रोहित सरदाना ने तो ट्विटर पर एक-एक कर ट्वीट्स की झड़ी लगा दी । सरदाना ने अमित शाह के प्रसताव रखते ही ट्वीट करना शुरू किया । लिखा-  जो रोज़ कहते थे कि दम है तो हटा के दिखाओ धारा 370, आज हटाए जाने के ऐलान के बाद कह रहे हैं लोकतंत्र की हत्या कर दी! #370Scrapped । एक और जानकारी देते हुए सरदाना ने ट्वीट किया – जम्मू-कश्मीर में विधानसभा रहेगी । केंद्र शासित प्रदेश होने के बावजूद, मुफ़्ती परिवार और अब्दुल्ला परिवार की राजनीतिक पार्टियाँ अपना काम करती रह सकेंगी. #370Scrapped ।

सुधीर चौधरी और रजत शर्मा का ट्वीट
वहीं वरिष्‍ठ टीवी पत्रकार सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर कहा – आज जम्मू कश्मीर का पुनर्जन्म हुआ है।पुरानी भूल को सुधारा गया है।आज़ाद भारत का सबसे बड़ा फ़ैसला।जम्मूकश्मीर अब राज्य नहीं रहा बल्कि दो केंद्र शासित प्रदेशों में बाँट दिया गया है।अब ये भारत का उतना ही अभिन्न अंग है जितना दिल्ली।बधाई @narendramodi @AmitShah आपने कर दिखाया।अविश्वसनीय । वहीं इंडिया टीवी से रजत शर्मा ने लिखा – प्रधान मंत्री और गृह मंत्री जी को बधाई ।  Article370 को हटाने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए और भारत के साथ जम्‍मू कश्‍मीर का एकीकरण, एक बड़ा ऐतिहासिक दोष अब सही हो गया है।