ऑर्टिकल 370 के खात्मे पर बौखलायी मरियम, इमरान खान को ट्रंप ने मूर्ख बना दिया

मरियम नवाज ने कहा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को सिर्फ बेवकूफ बनाया।

New Delhi, Aug 06 : मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लिया, राज्य को विशेष दर्जा देने वाला संविधान का ऑर्टिकल 370 और 35ए को खत्म कर दिया गया है, ये बिल राज्यसभा में पारित हो चुका है, सरकार के इस फैसले से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में खलबली मची हुई है, पाक की विपक्षी पार्टियों ने भी प्रधानमंत्री इमरान खान को आड़े हाथ लेते हुए खरी खोटी सुनाई है।

Advertisement

भड़की मरियम नवाज
पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी इमरान खान पर भड़कती दिखी, उन्होने कहा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को सिर्फ बेवकूफ बनाया, ऐसे में इमरान ये अनुमान लगाने में नाकाम रहे, कि भारत क्या प्लानिंग कर रहा है।

Advertisement

अनुमान लगाने में विफल
मरियम नवाज ने कहा आप मिस्टर खान भारत की प्लानिंग का अनुमान लगाने में बिल्कुल फेल रहे हैं, डोनल्ड ट्रंप आपको मूरख बनाते रहे, और आप बनते रहे, आपको समझ ही नहीं आया, कि सरहद पार सरकार कश्मीर पर क्या करने जा रही है, आप या तो पूरी तरह भारत की तैयारियों से बेखबर रहे या उसका हिस्सा थे।

Advertisement

मध्यस्थता का प्रस्ताव जाल
मरियम ने कहा कि क्या मध्यस्थता का प्रस्ताव ऐसा जाल था, जिस पर आप आगे बढते गये, और उसमें फंसते गये, या हमेशा की तरह आपको इस बात का कोई सुराग ही नहीं था, दुश्मन की क्या योजना है। आपको बता दें कि हाल ही में पाक के पीएम इमरान खान अमेरिका दौरे पर गये थे, इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप से उनकी मुलाकात हुई, जिसके बाद ट्रंप ने कश्मीर पर चौंकाने वाला बयान दिया था, उन्होने कहा था कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता करने को कहा था, हालांकि भारत सरकार ने उनके दावों को सिरे से खारिज किया है।