कश्मीर में अजित डोभाल ने खुद संभाला मोर्चा, सड़क किनारे भोजन करने के बाद किया ये काम

आतंकवाद ग्रस्त दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में उन्होने सड़क पर ही आम लोगों के साथ मिलकर खाना खाया, साथ ही कश्मीरियों को भरोसा दिलाया।

New Delhi, Aug 08 : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद उत्पन्न स्थितियों से निपटने के लिये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया है, कश्मीर के अपने दौरे के दूसरे दिन बुधवार को उन्होने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, इसके साथ ही आम कश्मीरियों में भरोसा और विश्वास जगाने की दिशा में उन्होने पहल भी की।

Advertisement

सड़क पर खाया खाना
आतंकवाद ग्रस्त दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में उन्होने सड़क पर ही आम लोगों के साथ मिलकर खाना खाया, साथ ही कश्मीरियों को भरोसा दिलाया, कि उनका हित सुरक्षित है, उस पर आंच नहीं आने दिया जाएगा, आपको बता दें कि डोभाल का लद्दाख जाने का भी कार्यक्रम है।

Advertisement

कानून-व्यवस्था का जायजा
शोपियां दौरे के दौरान अजित डोभाल ने अलग-अलग इलाकों में जाकर सुरक्षा और कानून-व्यवस्था का जायजा लिया, वहीं पर एक मुहल्ले में दुकान की सीढियों पर बैठकर आम लोगों के साथ खाना खाया और उनसे बातें की, पुलिस अधिकारियों से भी वहां के हालात की जानकारी ली, उन्होने स्थिति पर नजर रखने और अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा, साथ ही हिदायत दी कि अनावश्यक रुप से किसी को भी परेशान ना किया जाए।

Advertisement

डीजीपी भी मौजूद
अजित डोभाल के साथ जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी मौजूद थे, मंगलवार रात उन्होने राज भवन जाकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की, और पूरे हालात और सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की, आपको बता दें कि पिछले महीने 20 जुलाई को भी डोभाल सीक्रेट मिशन के तहत कश्मीर दौरे पर पहुंचे थे, जिसके बाद राज्य में सुरक्षा बलों की तैनाती बढा दी गई थी।