इमरान खान को हजम नहीं हो रही कश्‍मीर की शांति, ट्विटर पर उगला जहर, कर दी घटिया बात

भारत सरकार के जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए निष्प्रभावी करने के फैसले का कई देशों ने स्वागत किया है । लेकिन पाकिस्‍तान भला इस कदम को कैसे पचा ले, बरसों से कश्‍मीर पर कब्‍जा जमाए बैठे पाकिस्‍तान के लिए भारत सरकार का ये सख्‍त कदम मुश्किलें पैदा कर रहा है  

New Delhi, Aug 09: इमरान खान को भारत सरकार का फैस्‍ला हजम नहीं हो रहा । धारा 370 हटाने को लेकर वो बेचैन है, परेशान है । उस पर चिंता का सबब ये कि आखिर कश्‍मीर में कोई उत्‍पात अब तक हुआ क्‍यों नहीं । इमरान खान ने अब टि्वटर पर जहर उगला है और कश्‍मीर में शांति को दिखावा बताया है । इमरान खान ने कहा कि – ‘दुनिया देखेगी कर्फ्यू हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्या होता है।’ अब कोई इमरान खान को ये समझा दे कि वो अपने मसलों पर ध्‍यान दें, हम हमारे कश्‍मीर को संभाल लेंगे ।

Advertisement

इमरान ने किया ट्वीट
इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा है –  ‘पूरी दुनिया इंतजार कर रही है कि जम्मू कश्मीर से कर्फ्यू हटने के बाद वहां क्या हालात बनते हैं. बीजेपी की सरकार क्या सोचती है कि वह सैन्य बल की ताकत से उत्पीड़ित कश्मीरियों के स्वंतत्रता आंदोलन को कुचल देगी? मुझे पूरा भरोसा है कि यह आंदोलन फिर से गति पकड़ेगा।’ साफ दिख रहा है कि जम्मू कश्मीर मसले पर इमरान खान और उनकी सरकार की बौखलाहट थम नहीं रही है।

Advertisement

दो ट्वीट कर लगाए आरोप
इमरान खान खुद की बेचैनी को बयां करने से खुद को रोक ही नहीं पा रहे हैं । गुरुवार को दो-दो ट्वीट कर उन्‍होने जम्मू कश्मीर को लेकर भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं । इमरान खान ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा – ‘क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय कश्मीरियों के नरसंहार का साक्षी बनेगा । सवाल यह है कि क्या हम बीजेपी सरकार के दबाव में फासीवादी राज का एक और नमूना देखेंगे । क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय में नैतिक स्तर पर इसे रोकने की हिम्मत नहीं है ।’

Advertisement

Advertisement

अंतराष्ट्रीय मंच पर मिल रही है दुत्‍कार
इमरान खान अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर तो निकाल ही रहे हैं साथ ही अंतराष्ट्रीय स्तर परभारत की छवि खराब करने की पुरजोर कोशिश भी कर रहे हैं । लेकिन इमरान को विदेशों से बिलकुल भी आसरा नहीं मिल रहा है । भारत सरकार के जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए निष्प्रभावी करने के फैसले का कई देशों ने स्वागत किया है । लेकिन पाकिस्‍तान भला इस कदम को कैसे पचा ले, बरसों से कश्‍मीर पर कब्‍जा जमाए बैठे पाकिस्‍तान के लिए भारत सरकार का ये सख्‍त कदम मुश्किलें पैदा कर रहा है । शायद इसीलिए पाकिस्‍तान में इस मुद्दे को लेकर संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया गया, जिसमें खूब शोर हंगामे के बीच भारत की निंदा की गई । बहरहाल भारत सरकार ये साफ कर चुकी है कि कश्‍मीर हमारा अंदरूनी मामला है और इस फैसले पर हमें किसी के हस्‍तक्षेप की जरूरत नहीं ।