शत्रुघ्न सिन्हा की ‘घर-वापसी’, छेनू भैय्या ने कहा तैयार हूं

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आप अपने कार्यक्षेत्र में कैसे हैं, ये तो पार्टी तय करती है, अगर पार्टी मुझे इस जिम्मेदारी के लायक समझती है, तो ये मेरा सौभाग्य होगा।

New Delhi, Aug 10 : दिल्ली में अगले 6-7 महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं, हाल ही में दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित गुजर गई, जिसके बाद कांग्रेस के सामने नई मुश्किल ये आ गई है, कि पार्टी को दिल्ली में नये सिरे से खड़ा करने के लिये किस पर भरोसा जताये, अब कहा जा रहा है कि पूर्वांचली वोटरों को लुभाने के लिये कांग्रेस बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा की ओर देख रही है, उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है, इस पर शॉटगन ने भी हामी भर दी है।

Advertisement

तैयार हूं
एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अभी तो सिर्फ चर्चा हो रही है, मुझे भी जानकारी मिली है, लेकिन पार्टी ने आधिकारिक रुप से कुछ भी नहीं कहा है, आप जिस भी पार्टी से जुड़े होते हैं, उसके हर दायित्व को ईमानदारी से करना चाहते हैं, अगर मुझे जिम्मेदारी मिलती है, तो मैं तैयार हूं।

Advertisement

पार्टी इस लायक समझें
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आप अपने कार्यक्षेत्र में कैसे हैं, ये तो पार्टी तय करती है, अगर पार्टी मुझे इस जिम्मेदारी के लायक समझती है, तो ये मेरा सौभाग्य होगा, मैं पार्टी को आगे बढाने के लिये काम करुंगा। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले शीला दीक्षित को दिल्ली कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, उनकी अगुवाई में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक रहा, भले सीटें एक भी नहीं आई, लेकिन पार्टी तीसरे नंबर से दूसरे नंबर की पार्टी बन गई।

Advertisement

दिल्ली की राजनीति
आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने सियासी सफर की शुरुआत ही दिल्ली से की थी, अगर वो दोबारा यहां की राजनीति में उतरते हैं, तो ये उनकी घर वापसी होगी। उन्होने बीजेपी के टिकट पर राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालांकि बाद में उन्होने इस पर अफसोस भी जाहिर किया था, इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की सियासत करने लगे, अब एक बार फिर से वो संगठन की राजनीति में लौटना चाहते हैं, उम्मीद की जा रही है कि पार्टी उन्हें दिल्ली कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंप सकती है।