सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, युवा अध्यक्ष चुनने की कही थी बात

पंजाब के पूर्व अध्यक्ष और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर ट्वीट कर लिखा, सोनिया गांधी जी को वापस देखकर प्रसन्नता हुई।

New Delhi, Aug 11 : सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है, इस पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होने इस फैसले को अच्छा निर्णय बताया है, दरअसल राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में अध्यक्ष पद लंबे समय से खाली था, शनिवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया, इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष घोषित किया गया।

Advertisement

कैप्टन का ट्वीट
पंजाब के पूर्व अध्यक्ष और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस पर ट्वीट कर लिखा, सोनिया गांधी जी को वापस देखकर प्रसन्नता हुई, मौजूदा परिस्थितियों में ये सबसे अच्छा निर्णय है, उनका अनुभव और समझ कांग्रेस को गाइड करने में मदद करेगी, मैं उन्हें और पार्टी को शुभकामनाएं देता हूं।

Advertisement

इन नामों पर विचार
आपको बता दें कि पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुशील कुमार शिंदे, सचिन पायलट और प्रियंका गांधी जैसे नामों पर विचार किया जा रहा है, कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की खुलकर पैरवी कर चुके हैं। लेकिन उनके नाम पर सोनिया और राहुल ही राजी नहीं हो रहे हैं।

Advertisement

राहुल गांधी का इस्तीफा
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद सीडब्लयूसी की बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, उस समय उनके इस्तीफे को अस्वीकार कर दिया गया था, हालांकि राहुल अपने रुख पर अड़े रहे, और उन्होने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वो पार्टी के लिये काम करते रहेंगे, लेकिन ना तो वो और ना ही उनके परिवार का कोई दूसरा सदस्य अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेगा।

Advertisement