अनुच्छेद 370 पर शिवराज सिंह चौहान का हाहाकारी बयान, नेहरु को कहा क्रिमिनल, बताई पूरी बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ रही थी, तो ठीक उसी समय नेहरु ने संघर्ष विराम की घोषणा कर दी।

New Delhi, Aug 11 : इन दिनों जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और अनुच्छेद 370 हटाने की खूब चर्चा हो रही है, मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले ऑर्टिकल 370 को हटाने का फैसला लिया है, जिस पर कांग्रेस लगातार सवाल खड़े कर रही है, तो बीजेपी भी पलटवार करने से पीछे नहीं हट रही है, अब इस मामले पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है।

Advertisement

पूर्व सीएम का बड़ा बयान
ऑर्टिकल 370 हटाये जाने के फैसले पर कांग्रेस का एक खेमा सरकार पर हमलावर है, तो दूसरी ओर से बीजेपी भी पूरी तटस्थता के साथ पलटवार कर रही है, एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर हमला बोला है, उन्होने नेहरु को क्रिमिनल कहा। उनके इस बयान पर बवाल हो सकता है।

Advertisement

क्या कहा
भुवनेश्वर में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ रही थी, तो ठीक उसी समय नेहरु ने संघर्ष विराम की घोषणा कर दी, इसी वजह से जम्मू-कश्मीर का एक तिहाई भाग पाकिस्तान के कब्जे में रह गया, यदि कुछ दिन और संघर्ष विराम की घोषणा ना होती, तो पूरा कश्मीर भारत का हिस्सा होता।

Advertisement

क्रिमिनल थे नेहरु
इसके बाद नेहरु को क्रिमिनल कहने पर उन्होने कहा कि जवाहर लाल नेहरु ने जम्मू-कश्मीर में ऑर्टिकल 370 लागू किया, भला किसी भी देश में दो निशान, दो विधान (संविधान) और दो प्रधान कैसे अस्तित्व में रह सकते हैं, ये ना सिर्फ देश के साथ नाइंसाफी है, बल्कि ये अपराध भी हैं, इसलिये वो क्रिमिनल थे।