मणिशंकर अय्यर ने ऑर्टिकल 370 पर तोड़ी चुप्पी, मोदी को लेकर बोली ‘पाकिस्तान की भाषा’

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी सरकार ने 400 से ज्यादा स्थानीय नेताओं को हिरासत में लिया, स्कूलों, कॉलेजो, दुकानों और होटलों, पेट्रोल पंपो और गैस आउटलेट्स को बंद कर दिया।

New Delhi, Aug 12 : अकसर अपने बेबाक बयानों से विवादों में रहने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने ऑर्टिकल 370 पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने सरकार के फैसले की आलोचना की है, मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया है।

Advertisement

मणिशंकर अय्यर का बयान
अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी और शाह ने हमारी उत्तरी सीमा पर जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया है, मोदी-शाह ने अपने गुरु बेंजामिन नेतन्याहू और मेनकेम बेग से काफी कुछ सीखी है, उन्होने ये सीखा कि कैसे कश्मीरियों की स्वतंत्रता, गरिमा और आत्मसम्मान को रौंदना है, जैसे फिलीस्तीन में इजरायल ने रौंदा ।

Advertisement

फिलिस्तीन से तुलना
पूर्व मंत्री ने कहा कि मोदी और अमित शाह ने ऐसा करने से पहले घाटी में लगभग 35 हजार अतिरिक्त सशस्त्र जवानों को ड्यूटी पर लगाया, फिर कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी आतंकी हमले की अफवाह उड़ाई, और कश्मीर से हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जबरन रोका।

Advertisement

मौलिक अधिकारों का हनन
मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी सरकार ने 400 से ज्यादा स्थानीय नेताओं को हिरासत में लिया, स्कूलों, कॉलेजो, दुकानों और होटलों, पेट्रोल पंपो और गैस आउटलेट्स को बंद कर दिया, घाटी के माता-पिता देश के दूसरे हिस्से में रह रहे अपने बेटे-बेटियों से संपर्क साधने में असमर्थ हैं, मौलिक अधिकारों के नाम पर कश्मीरी लोगों के मौलिक अधिकारों को खत्म किया जा रहा है।