धारा 370 पर अब आया ओवैसी का विवादित बयान, मोदी सरकार पर कर दी आरोपों की बौछार

धारा 370 को लेकर विरोधियों के बयान अभी थमने का नाम नहीं ले रहे । ताजा बयान हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी का है, जो भर-भर कर मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं ।

New Delhi, Aug 14: AIMIM के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर विवादित बयान दिया है । ओवैसी ने सरकार के इस फैसले को संविधान के खिलाफ बताया है । मुस्लिम नेता का मानना है कि बिना राज्‍य के लोगों की राय जाने यह फैसला लेना सरासर गलत है । इसके साथ ही ओवैसी ने ये बयान देकर सबको हैरान कर दिया कि कश्‍मीरी लोग चालाक हैं, और वह अचानक रिएक्‍ट नहीं करते ।

Advertisement

मोदी सरकार को जमीन से प्‍यार: ओवैसी
आवैसी ने मोदी सरकार पर आरोप गाया कि सरकार को कश्‍मीरियों से नहीं, बल्कि राज्‍य कीजमीन से प्‍यार है । उन्‍होने कह कि मोदी सरकार अपनी ताकत के बल पर फैसले ले रही है । कश्मीर में अभी 80 लाख लोग रहते हैं, वहां कोई टेलीफोन नहीं चल रहा है । ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ कहते हैं कि किसी को रोका नहीं गया । इंटरनेट तो दूर की बात है ।

Advertisement

लोगों से पाबंदी हटाएं, फिर देखें: ओवैसी
ओवैसी ने कहा कि वो उन लोगों पर से पाब‍ंदियां हटाएं, जब वो भी आपके साथ पटाएखें छोड़ेंगे तब समझिए कि दीवाली मन रही है । ओवैसी ने कहा कि राज्‍य में कोई बाहर से कोई जमीन नहीं ले सकता है । ओवैसी ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आप क्या करना चाहते हैं, आप वो काम करना चाहते हैं, जो चीन ने तिब्बत में किया । हम और 50 साल लड़ेंगे । ये हमारी सल्तनत की लड़ाई है ।

Advertisement

चुनावी एजेंडा कर रहे हैं पूरा: ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिन्दुस्तान के पीएम अपने चुनाव का एजेंडा पूरा कर रहे हैं । वो सिर्फ जनसंघ का एजेंडा पूरा कर रहे हैं । संविधान जो कहता है वो भूल चुके हैं । वहां परिसीमनकरवा रहे हैं ताकि सीट बढ़ जाए और बीजेपी का सीएम बन जाए । लेकिन कश्मीर के लोग भ्‍ज्ञी बहुत चालाक हैं । ये हमारी ही तरह अचानक रिएक्ट नहीं करते हैं । उन्‍होने कहा कि 1987 के इलेक्शन में धांधली हुई, जिसके 2 साल बाद गुस्सा निकाला, अब एक बार फिर यही होगा । कश्मीरियों की क्यों नहीं सुनी आपने । ओवैसी ने कहा कि ये गलत फैसले साबित होंगे । रात बहुत लंबी होने वाली है, लेकिन विश्वास रखना है ।