इस राखी राशिनुसार दें अपनी बहन को गिफ्ट, किस्‍मत आपकी खुल जाएगी

इस राखी के त्‍यौहार पर अपनी बहन को दें एक खास तोहफा, राशि के अनुसार । ऐसा करने से आपको भी होगा लाभ, खुल जाएंगे बंद किस्‍मत के द्वार । आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 14 : हर वर्ष सावन महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है रक्षाबंधन का त्‍यौहार । इस बार यह पर्व गुरुवार यानी 15 अगस्‍त को मनाया जाएगा । भाई-बहन के अटूट प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्‍यौहार दोनों को एक मजबूत सूत्र में पिरोता है । राखी के दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती है, भाई भी बहन को उपहार देकर उसकी रक्षा की जिम्‍मेदारी लेते हैं । लेकिन अगर आप अब तक कन्‍फ्यूज हैं कि बहन को क्‍या तोहफा देना है तो इस राखी अपनी बहन को राशिनुसार उपहार दें । आगे पढ़ें ज्‍योतिष के जानकार क्‍या सलाह दे रहे हैं ।

Advertisement

मेष राशि
भाई इस राशि की बहनों को राखी पर लाल रंग के कपड़े गिफ्ट करें । इससे बहन को भी लाभ होगा   और आपकी आमदनी भी दिन दुगनी रात चौगुनी हो जाएगी ।
वृषभ राशि
इस राशि की बहनों को भाई इस राखी चांदी से बना कोई तोहफा गिफ्ट में दें । चांदी की चमक आपके जीवन में बने हुए दुखों को दूर कर देगी ।
मिथुन राशि
इस राशि की बहनों को उनके भाईयों को हरे रंग के वस्त्र गिफ्ट में देने चाहिए । हरा रंग समृद्धि का रंग है, इस दिन ऐसा तोहफा देने से आपको धन धान्‍य की प्राप्ति होगी ।

Advertisement

कर्क राशि
इस राशि की बहनों को दौड़ते घोड़े की तस्वीर देने से लाभ होगा । ये जीवन में हमेशा आगे बढ़ते रहने की द्योतक है । इस तोहफे के दूरगामी परिणाम होंगे ।
सिंह राशि
इस राशि की बहनों को अगर भाई राखी पर गर्म वस्त्र तोहफे में देते हैं तो लाभ होगा । कोई बात नहीं अभी सर्दियां नहीं है, लेकिन आपका ये तोहफा रिश्‍तों की गर्माहट को और मजबूत करेगा ।
कन्या राशि
इस राशि की बहनों को घर की सजावट का सामान देने से लाभ होगा ।

Advertisement

तुला राशि
इस राशि की बहनों को रेशमी वस्त्र का तोहफा देने से लाभ मिलेगा । रिश्‍तों में अगर खटास हो तो इस तोहफे के साथ ही आपके रिश्‍ते सुमधुर हो जाएंगे ।
वृश्चिक राशि
इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से मेहरुन वस्त्र उपहार में लेने चाहिेए । ज्‍योतिष के अनुसार ऐसा करने से भाई ओर बहन दोनों को लाभ होगा ।
धनु राशि
इस राशि की बहनों को उनके भाई अगर धातु की वस्तु तोहफे में देते हैं तो लाभ होगा । धातु यानी सोना, चांदी, तांबा, पीतल या सामर्थ्‍यानुसार जो भी दिया जा सके ।
मकर राशि
इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से ऊनी वस्त्र का तोहफा लेना चाहिए । इससे आपको भी फायदा होगा और ये राखी सदा – सदा के लिए यादगार रहेगी ।
कुंभ राशि
इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से डायमंड का उपहार लेना चाहिए । समर्थ भाई अपनी बहन को ये तोहफा अवश्‍य दें ।
मीन राशि
इस राशि की बहनों को अपने भाईयों से इस राखी नीले वस्त्र तोहफे में लेने चाहिेए । ऐसा करने से लाभ होगा साथ ही नौकरी को लेकर आ रही दिक्‍कतें दूर हो जाएंगी ।