अखिलेश ऑर्टिकल 370 का विरोध करते रहे, अब शिवपाल यादव ने मंदिर को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह को मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

New Delhi, Aug 14 : जम्मू-कश्मीर से ऑर्टिकल 370 खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी सरकार के फैसले का विरोध कर रही है, हालांकि अखिलेश यादव ने इस पर गोल-मोल जबाव दिया था, और ऑर्टिकल 370 की जगह सरकार के तरीके पर सवाल खड़े किये थे, अब शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी, न्यूज 18 से बात करते हुए प्रसपा नेता दीपक मिश्रा ने कहा कि जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा, ये मंदिर करीब एक एकड़ में फैला होगा।

Advertisement

सुरेन्द्र सिंह को सौंपी जिम्मेदारी
दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह को मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है, सुरेन्द्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं, दीपक मिश्रा ने बताया कि मैं खुद जम्मू के दौरे पर जा रहा हूं, संघ के हाथ में भगवा झंडा होता है, वहीं भारत माता के हाथ में तिरंगा होगा।

Advertisement

तेलंगाना में बनेगा मंदिर का डिजाइन
मिश्रा का कहना है कि इस मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के प्रसिद्ध वास्तुकार जमाल दरविश ने तैयार किया है, मंदिर निर्माण की पूरी कार्ययोजना भी तैयार हो गई है, इस भारत माता के मंदिर की एक और खासियत होगी, कि मंदिर में देवी देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें भी लगाई जाएगी।

Advertisement

वीर महापुरुषों की लगेगी तस्वीर
इस मंदिर में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण की तस्वीरें लगेगी, दीपक मिश्रा ने कहा कि जैसे ही कश्मीर घाटी में हालात सामान्य होंगे, तो जमीन की रजिस्ट्री करवाई जाएगी और मंदिर का काम शुरु होगा।