पी चिदंबरम ने मोदी के भाषण की खुलकर की तारीफ, कहा इनके लिये आंदोलन हो

इससे पहले चिदंबरम वित्त मंत्री थे, वो लगातार मोदी सरकार की ऑर्थिक नीतियों की आलोचना करते रहे हैं।

New Delhi, Aug 16 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने पीएम मोदी के भाषण की तारीफ की है, जो उन्होने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से दिया था, चिदंबरम ने ट्विटर पर लिखा, कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के तीन घोषनाओं का सभी को स्वागत करना चाहिये, जिनमें छोटा परिवार देशभक्ति का कर्तव्य, वेल्थ क्रिएटर्स का सम्मान और वन टाइम प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक। आपको बता दें कि आमतौर पर चिदंबरम को मोदी और उनकी सरकार के बड़े आलोचक के तौर पर देखा जाता है। लेकिन जब उन्होने तारीफ की, तो इससे कई लोग हैरान हैं।

Advertisement

ऑर्थिक नीतियों की आलोचना
आपको बता दें कि इससे पहले चिदंबरम वित्त मंत्री थे, वो लगातार मोदी सरकार की ऑर्थिक नीतियों की आलोचना करते रहे हैं, इस बार भी उन्होने अपने ट्वीट में लिखा है कि वो उम्मीद करते हैं कि वित्त मंत्री, उनके टैक्स अधिकारियों की फौज और जांचकर्ता मोदी के संदेश को साफ तौर पर सुना होगा, दरअसल यहां चिदंबरम वेल्थ क्रिएटर्स के सम्मान की बात की ओर इशारा कर रहे थे।

Advertisement

जनता का आंदोलन बनाएं
पी चिदंबरम ने इसके साथ ही एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि पहली और तीसरी बात (छोटा परिवार और प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करना) जनता का आंदोलन बनना चाहिये, करीब 100 स्वंयसेवी संस्थान इस पर स्थानीय स्तर पर आंदोलन की अगुवाई करना चाहते हैं।

Advertisement

स्थानीय चीजों को बढावा
पीएम मोदी ने 15 अगस्त को देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें स्थानीय चीजों का इस्तेमाल करना चाहिये, भारत के हर जिले में एक छोटे देश के बराबर ऊर्जा है, हर जिले की अपनी खासियत है, कहीं हैंडीक्रॉफ्ट बनता है, तो कहीं मिठाई बनती है, हमें इन उत्पादों को वैश्विक मार्केट तक ले जाना है, इससे रोजगार के भी अवसर पैदा होंगे।

Advertisement