हरियाणा में सियासी भूकंप, कांग्रेस को लगेगा जोरदार झटका, हुड्डा कर सकते हैं बड़ा ऐलान

अगर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का ऐलान करते हैं, तो अंदरुनी कलहों से जूझ रही हरियाणा कांग्रेस के लिये ये बड़ा झटका होगा।

New Delhi, Aug 18 : हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रविवार को कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, एक समय में राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम रहे भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कांग्रेस छोड़ नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, इसे लेकर काफी गहमा गहमी है, कांग्रेस हाईकमान से लेकर प्रदेश के कार्यकर्ताओं तक की नजर हुड्डा के फैसले पर है, कहा जा रहा है कि हुड्डा हाईकमान द्वारा ज्यादा भाव नहीं दिये जाने से नाराज हैं।

Advertisement

कांग्रेस के लिये झटका
अगर भूपेन्द्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का ऐलान करते हैं, तो अंदरुनी कलहों से जूझ रही हरियाणा कांग्रेस के लिये ये बड़ा झटका होगा, हुड्डा द्वारा नई पार्टी बनाये जाने की चर्चा पिछले काफी दिनों से जोरों पर है, उनके बेटे और पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा का ऑर्टिकल 370 पर पार्टी लाइन से हटकर बयान देना भी कांग्रेस के लिये एक इशारा माना गया था।

Advertisement

हुड्डा ने की थी वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात
रोहतक में रविवार को होने वाली रैली से ठीक एक दिन पहले भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली में कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं से बात की, हालांकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी, पूर्व सीएम के करीबियों का दावा है कि रोहतक की महापरिवर्तन रैली में हुड्डा आज नई पार्टी का ऐलान करेंगे और दूसरी राजनीतिक पार्टियों को अपनी शक्ति का एहसास कराएंगे।

Advertisement

हुड्डा के खिलाफ गोलबंदी
2014 विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद हुड्डा के खिलाफ गोलबंदी शुरु हो गई थी, पार्टी के नेता विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व में लड़ने के पक्ष में नहीं हैं, बीते लोकसभा चुनाव में हुड्डा के प्रभाव वाले जाट वोट बैंक में भी बीजेपी ने सेंधमारी कर दी, जिसके बाद कांग्रेस में एक गुट इन्हीं तथ्यों को रखकर हुड्डा का विरोध कर रहे हैं।

हुड्डा की रैली का इंतजार
आपको बता दें कि फिलहाल हरियाणा में कांग्रेस के 16 विधायक हैं, बताया जाता है कि 16 में से 12 विधायक भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समर्थन में हैं, जबाकि कुछ नेता प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थन में भी हैं, हरियाणा कांग्रेस तंवर और हुड्डा गुट में बंटा हुआ है, दोनों खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने से भी बाज नहीं आते हैं।